October 27, 2021

अभिनेत्री भाग्यश्री पहुंची परमार्थ निकेतन 

ऋषिकेश। फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री बुधवार को परमार्थ निकेतन पहुंची। वहां उन्होंने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के समक्ष पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी लिया। अभिनेत्री भाग्यश्री सपरिवार परमार्थ निकेतन पहुंची। वहां उन्होंने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने उन्हें जल संरक्षण, पौधरोपण आदि क्षेत्रों में विशेष रूप से कार्य करने हेतु संकल्प कराया।
कहा कि वे भविष्य में युवाओं और मातृ शक्ति को पर्यावरण के क्षेत्र में जागृत करने हेतु कार्य करें। कहा कि भारत में 62 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या की आयु 15 से 59 वर्ष के बीच है। हमारी जनसंख्या की औसत आयु 30 वर्ष से कम है।  इस क्षमता को वास्तविकता में बदलने के लिये किशोरों और युवाओं को स्वस्थ एवं सुशिक्षित होना आवश्यक है। इसमें सिनेमा एवं टेलीविजन के अभिनेताओं व कलाकारों का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है।
राष्ट्र की युवा शक्ति को संगठित करने और उन्हें रचनात्मक कार्यों से जोड़ने हेतु फिल्मों और टेलीविज़न के कलाकार क्रांतिकारी भूमिका अदा कर सकते हैं। इससे धरती पर स्वर्ग बनाने की संकल्पना को मूर्त रूप दिया जा सकता। इस दौरान अभिनेत्री भाग्यश्री, उनके पति हिमालय दासानी, अवन्तिका दासानी, अभिमन्यु दासानी को रूद्राक्ष का पौधा भेंट किया गया और सभी ने जल संरक्षण के लिये ग्लोवर पर वाटर सेरेमनी की।

Shares
error: Content is protected !!