March 29, 2024

महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी  बलबीर गिरि बाघंबरी होंगे

हरिदवार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी के रूप में बलबीर गिरि बाघंबरी मठ की गद्दी संभालेंगे। निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्रपुरी ने हरिद्वार में इसकी औपचारिक घोषणा की।
निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्रपुरी ने गुरुवार को हरिद्वार में इसकी औपचारिक घोषणा की। पत्रकार वार्ता में महंत रविंद्रपुरी ने बताया कि निरंजनी अखाड़े में बाघंबरी मठ में संचालन के लिए बोर्ड बनाया जा रहा है।अखाड़े के हित और मर्यादा में कार्य करवाने के लिए उक्त बोर्ड बनाया जा रहा है। जिसमें पांच लोग शामिल होंगे। षोडशी भंडारे से पहले बोर्ड का गठन होगा। बताया कि गुरुवार को निरंजनी अखाड़े में अखाड़े के पंचों की बैठक में यह निर्णय लिया गया
सीबीआई टीम प्रयागराज रवाना
वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए हरिद्वार पहुंची सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (सीबीआई) की टीम गुरुवार को आनंद गिरि को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। इससे पहले सीबीआई ने आंनद गिरि से करीब साढ़े सात घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद सीबीआई की टीम आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार से प्रयागराज के लिए रवाना हो गई।