April 20, 2024

हम अच्छी शुरुआत और साझेदारी दोनों नहीं कर पाए : विलियमसन

दुबई ,। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने आईपीएल 14 के 33वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स से आठ विकेट से हार के बाद कहा कि टीम ने अच्छी शुरुआत नहीं की, एक अच्छी साझेदारी नहीं हो पाई, जिसके चलते हमें लय नहीं मिल पाई। निचले क्रम ने कुछ रन बनाए, लेकिन हम 25 से 30 रन कम बना पाए।
विलियमसन ने मैच के बाद कहा,  हमने अच्छी गेंदबाजी की। हमने इससे पहले छोटे स्कोर को डिफेंड किया है, लेकिन आज ऐसा न होना थोड़ी शर्म की बात थी। इस सीजन हमारे लिए अब तक मुश्किल अभियान रहा है, लेकिन हमें अपने क्रिकेट का आनंद लेने की जरूरत है और खुद को दबाव में नहीं डालना चाहिए। सामने वाली टीम उत्कृष्ट थी।
कप्तान ने कहा,  कैगिसो दबादा और एनरिक नॉर्त्जे दोनों क्वालिटी वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। वे इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बने हुए हैं। यही वजह रही कि उन्होंने हमें दबाव में रखा। उन्होंने हमें कठिन स्थिति में पहुंचा दिया। शायद अगर हमने शुरुआती विकेट नहीं गंवाए होते तो हम अलग तरह से कर सकते थे, लेकिन दिल्ली उत्कृष्ट थी और उसने स्मार्ट क्रिकेट खेला। हमें अपने खेलने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए और सुधार करने की कोशिश करनी चाहिए।
00
आर्मी रेड और एफसी बेंगलुरु के बीच कल होने वाला डुरंड कप क्वार्टरफाइनल मैच रद्द
कोलकाता , । 130वें डुरंड कप टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति ने यहां कल्याणी स्टेडियम में कल आर्मी रेड और एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड के बीच खेले जाने वाले क्वार्टरफाइनल मैच को रद्द कर दिया है।
आर्मी रेड टीम में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद यह फैसला लिया गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आर्मी रेड टीम ने आगे टूर्नामेंट न खेलने का फैसला किया है। परिणामस्वरूप एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड को बाई के जरिए सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा। सभी निर्णय मुख्य रूप से खिलाडिय़ों और अधिकारियों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और टूर्नामेंट की निरंतरता और सफलता को ध्यान में रखते हुए लिए गए हैं।
00

जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा
भुवनेश्वर  । हॉकी के समर्थन और सहयोग में सबसे आगे रहने वाला ओडिशा एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोकसेवा भवन के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में कहा,  मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भुवनेश्वर का कलिंग स्टेडियम 24 नवंबर से पांच दिसंबर 2021 तक एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा।
मुख्यमंत्री ने इस दौरान जूनियर विश्व कप का लोगो लॉन्च करने के साथ ट्रॉफी का भी अनावरण किया। उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में 16 देश शामिल होंगे, जिसमें भारत सहित कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, बेल्जियम, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, स्पेन, अमेरिका, कनाडा, चिली और अर्जेंटीना शामिल है।
श्री पटनायक ने विश्व कप की मेजबानी की घोषणा करते हुए भारतीय टीम के आगामी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने की कामनाकी। उन्होंने कहा कि पिछले संस्करण में भारतीय जूनियर टीम ने विश्व कप जीता था। उन्हें यकीन है कि भारतीय टीम घरेलू मैदान का फायदा उठाएगी और फिर से विजयी होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा,  राज्य देश की प्रतिष्ठा के लिए इतने बड़े आयोजन के लिए तैयार है। हाल ही में हॉकी इंडिया ने दो महीने में होने वाले पुरुष जूनियर विश्व कप के लिए हमारा समर्थन करने के लिए हमसे संपर्क किया है। विशेष रूप से कोरोना महामारी की अवधि के दौरान इस तरह के आयोजन की व्यवस्था करने के लिए यह एक संक्षिप्त सूचना है, चूंकि देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, इसलिए हम तुरंत समर्थन देने के लिए तैयार हुए हैं।
00

)शिवम चौधरी के ऑलराउंड प्रदर्शन ने एसपीजे इलेवन को दिलाई जीत
नयी दिल्ली , ।  शिवम चौधरी (32 रन, दो विकेट) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन और यशपाल डागर (50) और चंदर पाल सैनी (32) की धुआंधार पारियों की बदौलत एसपीजे इलेवन ने सेंट स्टेफेन ग्राउंड मोरी गेट में खेले जा रहे ऑल इंडिया आरवी स्पोर्ट्स 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में एलबी शास्त्री क्लब को रोमांचक मैच में 24 रन से हरा दिया।
एसपीजे इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खो कर 183 रन बनाए। जवाब में एलबी शास्त्री क्लब सात विकेट पर 159 रन बना सका। एसपीजे इलेवन की जीत में शिवम और यशपाल का योगदान अहम रहा। शिवम ने 32 रन की पारी खेलने के साथ गेंदबाजी में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। वहीं यशपाल ने 50 रन की विस्फोटक पारी खेली। एलबी शास्त्री क्लब की ओर से कप्तान तेजस दहिया ने 57 और कौशल शाल सुमन ने 45 रन बनाए।
00

)अय्यर, त्रिपाठी के तूफानी अर्धशतकों से कोलकाता ने मुबई को सात विकेट से धोया
अबू धाबी , । शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों वेंकटेश अय्यर (53) और राहुल त्रिपाठी (71) के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 14 के 34वें मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया।
आईपीएल के सबसे बढिय़ा गेंदबाजी खेमों में से एक मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर के बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी की। 156 रन का पीछा करने उतरे युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और अपना दूसरा आईपीएल मुकाबला खेल रह वेंकटेश अय्यर ने पहली गेंद से ही आक्रामक रुख दिखाया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए महज 18 गेंदों में 40 रन की साझेदारी हुई। शुभमन के 13 रन पर आउट होने के बावजूद अय्यर अपने अंदाज में खेलते रहे और राहुल त्रिपाठी के साथ मिल कर दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दोनों ने ताबड़तोड़ तरीके से खेलते हुए मुंबई के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। वेंकटेश ने जहां चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 30 गेंदों पर 53 रन की विस्फोटक पारी खेली। वहीं राहुल ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 42 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए। वह अंत तक क्रीज पर रहे और टीम को जीत दिलाई।
मुंबई की गेंदबाजी आज पूरी फ्लॉप रही। केवल जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने इसके लिए 43 रन खर्च किए। उनके अलावा किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली। इससे पहले उनकी बल्लेबाजी भी अंत में आकर धराशाई हो गई थी। अच्छी स्थिति में होने के बावजूद अंत में उम्मीद से कम रन जोडऩा उनके लिए नुकसानदायक साबित हुआ।
दूसरे चरण में एक नए मूड के साथ खेलने उतरे केकेआर ने इस जीत के साथ दो अंक पाकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया है, जबकि मुंबई छठे स्थान पर खिसक गया है। बेंगलुरु की तरह मुंबई को भी बड़े अंतर से हराने के चलते उसके नेट रन नेट में और सुधार हुआ है। इस मैच से पहले उसका नेट रन रेट +0.110 था जो अब +0.363 हो गया है। वहीं दूसरी ओर लगातार दो मैच हारने के बाद मुंबई की राह अब बहुत कठिन हो गई है।
00