September 22, 2021

मौसमपूर्वानुमान : प्रदेश के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

देहरादून। राय में अगले चार दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग ने विशेषकर सभी पर्वतीय जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।
मौसम विभाग के मुताबिक, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है। छह, सात व आठ को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ समेत सभी पर्वतीय जिलों में तीव्र बौछार, बिजली चमकने, भारी बारिश का अनुमान है। आठ अगस्त तक राय में भारी बारिश का अलर्ट रखा गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, करीब करीब हर दिन बारिश के दौर आते रहेंगे। मानसून इस समय सामान्य है और आगे भी ऐसा ही रहने की संभावना है।
दून में दिन में झमाझम बारिश: शहर में दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई। जिससे कई जगह जलभराव की नौबत आ गई। पिछले 24 घंटे में दून में 22.9 एमएम बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री रहा। जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से महज दो अधिक था। मौसम विभाग के अनुसार अभी दून में बारिश के दौर करीब करीब हर दिन चलते रहेंगे। यह स्थिति 10 अगस्त तक बनी रहेगी। आसमान में गहरे काले बादलों की मौजूदगी लगातार रहेगी। बीच बीच में तेज धूप भी गर्मी का असर दिखाएगी। लेकिन बारिश साथ के साथ राहत लेकर आएगी। दून में गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तापमान 30 और 25 के आसपास रहेगा।

Shares
error: Content is protected !!