October 27, 2021

कनिका तिवारी का ग्लैमरस लुक इन दिनों सुर्खियों में

जलियांवाला बाग हत्याकांड पर आधारित फिल्म में जस्टिस शंकरन का किरदार निभाएंगे अक्षय
अक्षय कुमार बॉलीवुड की कई ऐतिहासिक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। अब उनके खाते में एक और बड़ी फिल्म जुड़ गई है। खबरों की मानें तो अक्षय जलियांवाला बाग हत्याकांड पर बन रही फिल्म में जस्टिस सी शंकरन नायर का किरदार निभा सकते हैं। हाल में मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर ने इस प्रोजेक्ट की घोषणा की थी। यह फिल्म शंकरन की जिंदगी पर आधारित है, जिसमें अक्षय शंकरन की कानूनी लड़ाई को पर्दे पर निभाते दिखेंगे।
फिल्म का टाइटल द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सी शंकरन नायर रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स शंकरन का किरदार निभाने के लिए अक्षय से बातचीत में लगे हैं। सूत्र ने कहा, इस फिल्म में वे सभी तत्व मौजूद हैं, जिनके लिए अक्षय की फिल्में जानी जाती हैं। इसलिए निश्चित रूप से फिल्म के लिए अक्षय मेकर्स की पहली पसंद है। अक्षय से इस संबंध में बातचीत हो गई है। फिलहाल पेपर वर्क किया जाना बाकी है।
सूत्र ने आगे बताया कि अक्षय को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई है। बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग के लिए समय निकालना अभिनेता के लिए बड़ी चुनौती होगी। वह अगले एक सालों के लिए अपने शेड्यूल में व्यस्त रहेंगे। सूत्र ने कहा, फिलहाल अक्षय की टीम किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले उनकी डेट्स डायरी को चेक कर रही है। बहुत जल्द यह स्पष्ट हो जाएगा कि अक्षय फिल्म का हिस्सा बनेंगे या नहीं।
यह फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित होगी। फिल्म का निर्देशन करण सिंह त्यागी द्वारा किया जाएगा। फिल्म को करण खुद प्रोड्यूस करेंगे। बताया गया है कि फिल्म उस अदालती लड़ाई को पेश करेगी, जो शंकरन ने जलियांवाला बाग हत्याकांड के बारे में सच्चाई को सामने लाने के लिए ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ी थी। फिल्म शंकरन के परपोते रघु पलट और उनकी पत्नी पुष्पा पलट द्वारा लिखी गई किताब द केस दैट शूक द एंपायर पर आधारित है।
शंकरन का जन्म मलाबार के चेत्तर परिवार में 1857 में हुआ था। शंकरन एक वकील थे, जिन्होंने 1897 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया था। उन्होंने 1922 में गांधी और अराजकता नामक पुस्तक भी लिखी थी। यह फिल्म जलियांवाला बाग नरसंहार की सच्चाई को उजागर करने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी गई उनकी अदालती लड़ाई के इर्दगिर्द घूमेगी। अक्षय शंकरन के इसी किरदार को पर्दे पर उतारते दिख सकते हैं।
जलियांवाला बाग हत्याकांड से पहले देश में रोलैक्ट एक्ट का विरोध चल रहा था। 13 अप्रैल, 1919 को हजारों लोग बैसाखी के दिन अमृतसर के जलियांवाला बाग में एकत्रित हुए। सभी शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। ब्रिटिश सरकार के ब्रिगेडियर जनरल डायर को किसी ने सूचना दी कि सभी लोग रोलैक्ट एक्ट के विरोध में इक_ा हुए हैं। इसके बाद डायर ने बिना चेतावनी के लोगों पर गोलियां चलाने का आदेश दे दिया था। इसमें हजारों लोग मारे गए थे।
००

रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म 83 दिसंबर में थिएटर में हो सकती है रिलीज
देश में कोरोना वायरस की महामारी का असर फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ा है। बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्में रिलीज की प्रतीक्षा में हैं। ऐसी ही एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है 83, जिसमें रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं। रणवीर फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में दिखेंगे। अब फिल्म से जुड़ी एक ताजा जानकारी सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यह फिल्म इस साल दिसंबर में थिएटर में रिलीज हो सकती है।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रणवीर की फिल्म 83 दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। एक सूत्र ने कहा, फिल्म के मेकर्स को दिग्गज स्ट्रीमिंग कंपनियों की तरफ से कई आकर्षक ऑफर मिले हैं, लेकिन वे अपनी इस बात पर टिके हैं कि यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होने योग्य है। यह स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ना केवल पांच भाषाओं में रिलीज होगी, बल्कि इसका 3डी वर्जन भी उपलब्ध होगा।
खबरों की मानें तो इस फिल्म को दिसंबर में रिलीज करने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि, अभी रिलीज डेट की जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्र ने बताया, फिल्म की टीम अभी देश भर की मौजूदा स्थिति और सिनेमाघरों के फिर से खुलने के पैटर्न को ध्यान में रख कर इसकी रिलीज डेट तय करेगी। फिल्म के प्रोड्यूसर विष्णु वर्धन इंदुरी का कहना है कि फिल्म की ओटीटी रिलीज का सवाल ही नहीं उठता।
प्रोड्यूसर विष्णु ने फिल्म की रिलीज को लेकर कहा, फिल्म 83 को इस तरह से बनाया गया है, जैसे लोग क्रिकेट मैच देखते हैं। हमने फिल्म की डिजिटल रिलीज के लिए कभी कोई स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ किसी तरह की बातचीत नहीं की है। यह फिल्म पिछले साल अप्रैल में थिएटर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण संभव नहीं हो पाया। कोरोना महामारी के कारण इस साल भी फिल्म की रिलीज को टालना पड़ा है।
यह फिल्म भारतीय क्रिकेट के 1983 के ऐतिहासिक वर्ल्ड कप की जीत पर आधारित होगी, जिसके केंद्र में कपिल होंगे। इसमें वास्तिवक कहानी को पर्दे पर दिखाया जाएगा। इसमें रणवीर की पत्नी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कपिल की पत्नी रोमा देव के किरदार में दिखेंगी। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है। फिल्म के गाने को महशूर कंपोजर प्रीतम ने कंपोज किया है। फिल्म को दुनियाभर में अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज किया जाना है।
००

कंगना की फिल्म टीकू वेड्स शेरू में दिखेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अभिनेत्री ने की घोषणा
कंगना रनौत ने कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों को प्रभावित है। अब वह फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने वाली हैं। कंगना ने घोषणा की है कि बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी उनके प्रोडक्शन तले बनने वाली आगामी फिल्म टीकू वेड्स शेरू में शामिल हो गए हैं। यह फिल्म कंगना के अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स के बैनर तले बनेगी। कंगना ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी साझा की है।
कंगना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बताया है कि उनकी फिल्म टीकू वेड्स शेरू की टीम में नवाजुद्दीन शामिल हुए हैं। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, हमारी टीम में आपका स्वागत है नवाजुद्दीन सर। इससे पहले दिवंगत अभिनेता इरफान खान टीकू वेड्स शेरू में काम करने वाले थे। पिछले साल इरफान कैंसर की बीमारी के कारण दुनिया को अलविदा कह गए। अभी यह तय नहीं है कि कंगना भी फिल्म में नजर आएंगी या नहीं।
कंगना के प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने भी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर नवाजुद्दीन के फिल्म से जुडऩे की जानकारी साझा की है। मणिकर्णिका फिल्म्स के इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा गया, हमारी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फिल्म टीकू वेड्स शेरू की टीम में शामिल हो गए हैं। हम अपने शेर को पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू होने की उम्मीद है। यह कंगना के प्रोडक्शन में बनने वाली पहली फिल्म होगी।
कंगना ने अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स को 2020 में लॉन्च किया था। मणिकर्णिका फिल्म्स के लॉन्च के बाद कंगना की बहन रंगोली ने ट्विटर पर बताया था कि कंगना अपने प्रोजेक्ट में एक निर्देशक और निर्माता के रूप में काम करेंगी। बताया गया था कि कंगना के भाई अक्षित कानूनी और वित्त विभाग का काम संभालेंगे। यह पहली बार है जब नवाजुद्दीन और कंगना किसी प्रोजेक्ट पर साथ काम करेंगे।
नवाजुद्दीन फिल्म संगीन को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इसके अलावा वो कुशन नंदी की फिल्म जोगिरा सा रा रा में दिखाई देंगे। नवाजुद्दीन जल्द ही फिल्म बोले चूडिय़ां में भी दिखने वाले हैं। कंगना आगामी फिल्म धाकड़ में नजर आ सकती हैं। इसके अलावा वह फिल्म तेजस भी नजर आने वाली हैं। कंगना इस फिल्म में एक फायटर पायलट की भूमिका में दिखेंगी। वह फिल्म थलाइवी में एक राजनीतिक किरदार को पर्दे पर निभाते हुए नजर आएंगी।
००

फैमिली मैन 2 अश्लेषा ठाकुर की किरदार से दर्शक काफी इंप्रेस
मनोज बाजपेयी स्टारर चर्चित वेब सीरीज फैमिली मैन 2 को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. ना सिर्फ सीरीज को बल्कि इसके कई किरदारों को फैंस ने काफी पसंद किया है. इनमें से ही एक किरदार है सीरीज में मनोज बाजपेयी की बेटी धृति का जिसे एक्ट्रेस अश्लेषा ठाकुर ने निभाया है. अश्लेषा की एक्टिंग और उनके किरदार से दर्शक काफी इंप्रेस हुए हैं.
ऐसे में अब अश्लेषा की फैन फॉलोइंग में तेजी से इजाफा हो रहा है. कई फैंस सोशल मीडिया पर उनके बेहतरीन काम के लिए बधाई दे रहे हैं तो वहीं कई फैंस अश्लेषा के दीवाने बन उन्हें शादी का प्रपोजल भेज रहे हैं. इस बात का खुलासा खुद अश्लेषा ने किया है अश्लेषा ने बताया कि उन्हें महज 17 साल की उम्र में शादी के रिश्ते आने लगे हैं. लोग उन्हें सोशल मीडिया पर मैसेज के जरिए शादी का ऑफर दे रहे हैं साथ ही साथ उन्होंने सीरीज के बाद मिली पॉपुलैरिटी के बारे में भी बताया है.
अश्लेषा ने कहा कि मुझे डायरेक्ट मैसेज पर काफी सारे रिश्ते मिल रहे हैं. लोग मुझे अजीबो-गरीब और स्वीट मैसेज भेज रहे हैं. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इन पर मैं कैसे रिएक्ट करूं. अश्लेषा का कहना है कि वो लोगों से मिल रही इस अटेंशन को काफी एन्जॉय कर रही हैं और ये सब उन्हें फैमली मैन 2 की सफलता का ही असर है.
जहां अश्लेषा फैंस द्वारा खुद की तारीफ से बेहद खुश हैं तो शादी के प्रस्तावों से हैरान भी हैं. वैसे ये सिर्फ अश्लेषा के साथ ही नहीं बल्कि कई एक्ट्रेसेस के साथ भी हुआ है. फैंस अपने फेवरेट स्टार के किरदार और खूबसूरती से इस कदर प्रभावित हो जाते हैं कि उनसे शादी तक करना चाहते हैं. जहां कु4छ स्टार्स इस पर गौर नहीं करते हैं तो कई इस मजाक में लेते हुए फनी अंदाज में जवाब भी देते हैं.
अश्लेषा ठाकुर फैमली मैन 2 से पहले हिमालया, किसान, कंफर्ट, कैडबरी और बजाज के विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं. उन्होंने साल 2017 में कलर्स के टीवी सीरियल शक्ति अस्तित्व के अहसास की से बतौर एक्टर डेब्यू किया था और इसी साल वह फिल्म तीन इसी का नाम है में नजर आईं. जिससे उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली लेकिन उनके फैमिली मैन के रूप में उनके हाथ जैकपॉट लग गया.
फैमिली मैन सीजऩ 2 को ओटीटी प्लेटफार्म पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.फैमिली मैन के दोनों सीजन में अश्लेषा ठाकुर की परफॉर्मेंस की सराहना की गई है और अब उम्मीद है कि वह तीसरे सीजन में भी अपनी भूमिका को फिर से निभाएंगी.
वहीं मनोज वाजपेई ने अपनी दमदार एक्टिंग से आलोचकों के मुंह से भी खूब वाहवाही लूटी है. निदिमोरू और कृष्णा डीके पहले ही द फैमिली मैन के तीसरे सीजन की पुष्टि कर चुके हैं. साथ ही इसकी एक झलक दूसरे सीजन के अंत में दिखाई गई थी. अब इंतजार है तो फैंस को  द फैमली मैन सीजऩ 3 का.अश्लेषा का करियर इन दिनों उड़ान पर है.
००

हिना खान की फिल्म लाइन्स का ट्रेलर जारी, 29 जुलाई को वूट सेलेक्ट पर होगी रिलीज
हिना खान टीवी जगत की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने छोटे पर्दे पर अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है। वह हाल में अपनी फिल्म लाइन्स को लेकर चर्चा में थीं। इस फिल्म का ट्रेलर को जारी कर दिया गया है। जारी किए गए ट्रेलर में हीना दिलचस्प अंदाज में दिखी हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी फिल्म का ट्रेलर शेयर किया है। इस फिल्म का निर्देशन हुसैन खान ने किया है, जिसमें हिना मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।
फिल्म लाइन्स भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित कश्मीर के मसले की बीच बुनी गई एक भावनात्मक कहानी है। हिना ने फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, भावुक करने वाली और एक बहुत ही शक्तिशाली कहानी। लाइन्स देखने के लिए आप सभी का इंतजार नहीं कर सकती। फिल्म का प्रसारण 29 जुलाई को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म वूट सेलेक्ट पर होगा। फिल्म में हिना एक कश्मीरी लड़की के किरदार में दिखेंगी।
हिना के करियर में यह फिल्म मील का पत्थर साबित हो सकती है। फिल्म के ट्रेलर में उनका दिलचस्प लुक उभर कर सामने आया है। हिना एक ऐसी कश्मीरी लड़की के किरदार में नजर आएंगी, जो अपनी दादी को सरहद पार पाकिस्तान में रह रहीं उनकी बहन से मिलाना चाहती हैं। इस दरमियान जैसे ही दोनों बहने मिलती हैं, 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच कारगिल का युद्ध छिड़ जाता है। इसके बाद जिंदगी में उथल-पुथल मच जाती है।
ट्रेलर में हिना का शानदार डायलॉग दर्शकों का ध्यान आकर्षित करता है। दर्शक उन्हें पहली बार अलग अवतार में देख पाएंगे। फिल्म के ट्रेलर में हिना कहती हैं, काश कोई सुबह ऐसी हो कि हम उठें और ये लकीरें मिट जाएं। हिना फिल्म में रोमांस करती भी नजर आएंगी। ट्रेलर में लव स्टोरी के सीन्स और शादी के दृश्य भी दिखाए गए हैं। फिल्म कारगिल युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें रिश्तों की अच्छी केमिस्ट्री देखने को मिलेगी।
इस फिल्म को कुंवर शक्ति सिंह और रहत काजमी ने लिखा है। हिना को इस फिल्म के लिए मोंटगोमरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रूढ्ढस्नस्न) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है। हिना के अलावा फिल्म में फरीदा जलाल और ऋषि भूटानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 2019 में कांन्स फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया था। इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर के विभिन्न जगहों पर की गई है।
००

कनिका तिवारी का ग्लैमरस लुक इन दिनों सुर्खियों में
बॉलीवुड फिल्म ‘अग्निपथÓ जबरदस्त फिल्म थी। इसमें अभिनेत्री कनिका तिवारी ने 2012 में ऋ तिक रोशन की बहन का रोल प्ले किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी।  मध्यप्रदेश के भोपाल में पैदा हुईं और पली पढ़ी कनिका तिवारी की खूबसूरत फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कनिका तिवारी का ग्लैमरस लुक इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। कनिका तिवारी फेमस टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी दहिया की कजिन सिस्टर हैं। कनिका तिवारी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फेमस स्टार में से एक हैं। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन तले बनी फिल्म ‘अग्निपथÓ में जिसने कनिका तिवारी को देखा होगा आज शर्तिया पहचान नहीं पाएगा।  कनिका तिवारी ने फिल्म ‘अग्निपथÓ में ऋ तिक की बहन शिक्षा चौहान का रोल प्ले किया था। अग्निपथ में ऋ तिक रोशन की बहन बनकर कनिका ने अपनी क्यूटनेस से सबका दिल जीत लिया था. एक्ट्रेस कनिका तिवारी ने अग्निपथ में ही अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवा लिया था. फिल्म अग्निपथ में कनिका और ऋ तिक की केमिस्ट्री स्क्रीन पर इतनी अच्छी थी कि वह सुपरस्टार की असली बहन जैसी लोगों के दिलों में बस गई थीं.बॉलीवुड में एक ही फिल्म करने के बाद कनिका ने तेलुगु, तमिल और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में काम किया. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उनका काफी नाम हैं.बता दें कि कनिका एक बेहतरीन मॉडल भी हैं.
रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म ‘अग्निपथÓ के लिए करीब 6 हजार लड़कियों का ऑडिशन हुआ था।

Shares
error: Content is protected !!