October 27, 2021

राय लक्ष्मी बोल्ड अंदाज ने ढहाया कहर, फैंस कर रहे तारीफ

मरते-मरते बचे थे आमिर खान, ‘गुलामÓ के एक सीन में जा सकती थी जान
आमिर खान और रानी मुखर्जी की जबरदस्त ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गुलामÓ की रिलीज को 23 साल पूरे हो चुके हैं। फिल्म के गाने हो या सीन सभी को काफी वाहवाही मिली थी। इस फिल्म का गाना ‘आती क्या खंडालाÓ उस वक्त का जबरदस्त हिट साबित हुआ था। सिर्फ इतना ही नहीं इस गाने का क्रेज युवा के बीच इतना ज्यादा था कि लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को आमिर की स्टाइल में प्रपोज करते नजर आते थे। वहीं इस फिल्म के लिए आमिर ने भी काफी मेहनत की थी। कहा जाता है कि फिल्म के एक सीन के दौरान आमिर मरत- मरते बचे थे। उस सीन में आमिर को एक ट्रेन के सामने झंडे को लेकर दौडऩा था। मेकर्स ने आमिर को पहले ही समझाया था कि ट्रेन जैसे ही नजदीक आए पटरी से कुद जाना है लेकिन आमिर सीन करते वक्त इतना खो गए थे कि वह दौड़ते- दौड़ते एकदम ट्रेन के पास पहुंच गए थे।
इसी सीन के दौरान आमिर मरते- मरते बचे थे। इस सीन की शूटिंग सानपाड़ा स्टेशन पर की गई थी। इस सीन को फिल्माने के लिए रेलवे से पहले परमिशन भी ली गई थी। शूटिंग के दौरान आमिर को हाथ में लाल रंग का झंडा लेकर पटरी पर दौडऩा था।
आमिर ने ‘गुलामÓ फिल्म के एक- एक सीन पर खूब काम किया था। इस फिल्म का एक क्लाइमेक्स सीन है। जिसमें आमिर खान और विलेन के बीच जमकर लड़ाई होती है। इसमें आमिर पूरी तरह से लहूलुहान हो जाते हैं। फिल्म के इस सीन को लेकर एक बात और कही जाती है कि सीन को रियलिस्टिक बनाने के लिए आमिर ने 12 दिनों तक नहीं नहाया था।
‘गुलामÓ फिल्म का गाना ‘आती क्या खंडालाÓ 1998 का सबसे सुपरहिट गाना में से एक था। इस गाने को नितिन रायकवार ने लिखा था। उन्होंने उसी दौरान शाहरुख की फिल्म ‘जोशÓ के गाने अपुन बोला तू मेरी लैला को भी लिखा था।
1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘गुलामÓ 7 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी खूब कमाल दिखाया। और फिल्म ने अपने बजट से ज्यादा 13 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 24 करोड़ रुपए कमाए थे। फिल्म 185 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी।
००

मेरी फिल्में रिलीज होने के लिए काफी लंबे समय से लाइन में है: वाणी कपूर
अभिनेत्री वाणी कपूर का अभी एक ड्रीम लाइन अप है। 2019 में अपनी आखिरी रिलीज, ब्लॉकबस्टर ‘वॉरÓ के बाद, वह 2020 में तीन मेगा रिलीज को देख रही थी, लेकिन महामारी के कारण उनका इंतजार और बढ़ गया है।
वाणी कहती है,  भले ही बॉक्स ऑफिस पर आने के लिए मेरी फिल्मों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा हो, लेकिन अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटमÓ, आयुष्मान खुराना के साथ ‘चंडीगढ़ करे आशिकीÓ और रणबीर कपूर के साथ ‘शमशेराÓ अभी भी बॉक्स ऑफिस पर मेगा आकर्षण हैं। लंबे इंतजार के बाद 27 जुलाई को फाइनली ‘बेल बॉटमÓ रिलीज होने जा रही है। सब्र का फल हमेशा मीठा होता है।
वाणी कहती हैं, यह एक सॉलिड प्रोडक्ट है। अक्षय सर और उनकी हर फिल्म की तरह धमाकेदार हैं। सभी को यह समझने के लिए फिल्म देखनी होगी कि उन्होंने क्या नया किया है। मैं आभारी हूं कि मेरे पास ये बड़ी फिल्म आई।
वह कहती हैं कि वायरस के कारण मेरी फिल्मों को रिलीज होते देखने के लिए एक लंबा इंतजार किया गया है, लेकिन अब मुझे उम्मीद है कि दर्शकों का मेरी फिल्मों द्वारा मनोरंजन किया जाएगा।
वाणी को लगता है कि फिल्म उद्योग को फिर से शुरू करना महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि पिछले एक साल से लगातार नुकसान हो रहा है। ‘बेल बॉटमÓ के रूप में एक चमकदार जासूसी थ्रिलर शायद चीजों को एक बार फिर से शुरू करने के लिए सही फिल्म हो सकती है।
वह कहती है,  मैं अपने उद्योग के फिर से शुरू होने की संभावना के बारे में वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि इसने महामारी के अथक हमले को सहन किया है। ‘बेल बॉटमÓ एक बड़े पर्दे का मनोरंजन है। उम्मीद है कि फिल्म लोगों को सिनेमाघरों में वापस लाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगी।
००

रणबीर और इम्तियाज की अगली फिल्म नहीं होगी अमर सिंह चमकीला की बायोपिक
रणबीर कपूर मौजूदा दौर के सफल अभिनेताओं की सूची में शामिल हैं। इम्तियाज अली के साथ रणबीर की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। हाल में खबर आई थी कि तमाशा और रॉकस्टार के बाद ये दोनों अपनी तीसरी फिल्म में एक साथ काम करने वाले हैं। संगीतकार अमर सिंह चमकीला की बायोपिक फिल्म को लेकर रणबीर और इम्तियाज चर्चा में थे। खबरों की मानें तो अब यह जोड़ी चमकीला की बायोपिक फिल्म पर काम नहीं करेगी।
रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर और इम्तियाज की अगली फिल्म दिवंगत गायक चमकीला की जीवन पर आधारित नहीं है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म की नई स्क्रिप्ट और कहानी है, जिसे रणबीर ने पसंद किया है। एक सूत्र ने बताया, यह सही है कि इम्तियाज पंजाबी गायक चमकीला के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म बनाने की सोच रहे हैं। हालांकि, उनके पास दो अन्य फिल्में भी हैं, जिनकी स्क्रिप्ट पर एक साथ काम चल रहा है।
सूत्र ने आगे बताया कि इन दो फिल्मों में एक सामाजिक फिल्म है, जो आत्महत्या पर संदेश देती है। वहीं, दूसरी फिल्म की जानकारियों को गोपनीय रखा गया है। यह बायोपिक फिल्म नहीं है बल्कि इसमें उन्हें रॉकस्टार जैसे म्यूजिशियन के किरदार में देखा जा सकता है। अभी इम्तियाज की इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अब देखना है कि तमाशा और रॉकस्टार के बाद ये दोनों अपनी तीसरी फिल्म में कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं।
इस फिल्म की कहानी काफी अलग होगी। हाल में मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अपनी आगामी फिल्म के लिए इम्तियाज ने रणबीर को अप्रोच किया है। सूत्र ने कहा था, इम्तियाज इस समय एक साथ दो फिल्मों के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इसमें एक चमकीला की बायोपिक है और दूसरा प्रोजेक्ट एक सामाजिक फिल्म है, जो आत्महत्या के विचार का समाधान खोजती है। रणबीर को एक फिल्म का आइडिया पसंद आया है।
फिल्म तमाशा 2015 में रिलीज हुई थी, जिसमें रणबीर के साथ दीपिका पादुकोण नजर आई थीं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 136 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म के गानों को काफी पसंद किया गया था। मशहूर संगीतकार एआर रहमान ने फिल्म में संगीत दिया था। रॉकस्टार 2011 में आई थी, जिसमें रणबीर के साथ नरगिस फाखरी को देखा गया था। इस फिल्म में भी रहमान ने अपने संगीत से सभी को प्रभावित किया था।
रणबीर के वर्कफ्रंट की बात करें तो आने वाले दिनों में उन्हें कई फिल्मों में देखा जा सकता है। रणबीर अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर चर्चा में हैं। इसके बाद वह करण मल्होत्रा की शमशेरा में दिखेंगे। इस फिल्म में उनके साथ संजय दत्त और वाणी कपूर भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगी। इसके अलावा वह फिल्म एनिमल मे नजर आएंगे। उन्हें लव रंजन की फिल्म में भी देखा जा सकता है।
००

जैकी श्रॉफ और मधुर भंडारकर फिल्म में करने वाले हैं एक साथ काम
जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी श्रॉफ फिल्म जगत के महान कलाकार हैं। जैकी का अपना एक अलग और बिंदास अंदाज है, जिस पर फैंस आज भी अपना प्यार लुटाते हैं। अब जैकी के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो वह दिग्गज फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर की एक फिल्म में उनके साथ काम करने वाले हैं। जैकी ने खुद एक इंटरव्यू में इस खबर की पुष्टि की है।
रिपोर्ट के मुताबिक, जैकी मधुर की एक फिल्म में उनके साथ काम करेंगे। जैकी ने बताया, मैं मधुर के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा हूं, जो संभवत: एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बनाई जा रही है। जैकी और मधुर ने आखिरी बार 2004 में आई फिल्म आन में साथ काम किया था। मधुर ने 1995 में जैकी के साथ रामगोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला में सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकी फिलहाल लोनावाला में अपना खुशनुमा पल बिता रहे हैं और वहां जैविक खेती में व्यस्त हैं। वह बहुत जल्द अपने काम के सिलसिले में मुंबई वापस लौटेंगे। अपने आगामी प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मेरे पास हार्दिक गुर्जर द्वारा निर्मित एक और फिल्म प्रोजेक्ट भी है। इसके अलावा मैं एक रियलिटी शो की शूटिंग भी करूंगा, जहां मुझे एक गेस्ट के रूप में पेश होना है।
जैकी फिल्म जगत के चमकते हुए सितारे हैं, लेकिन उनके जीवन में भी उतार-चढ़ाव आए हैं। हाल में उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि उनकी फिल्म बूम के बॉक्स ऑफिस पर असफल होने के बाद उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था। यहां तक कि आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद अभिनेता को अपना घर बेचना पड़ा था। बूम 2003 में रिलीज हुई थी, जिसमें जैकी के साथ अमिताभ बच्चन, जीनत अमान, कैटरीना कैफ और गुलशन ग्रोवर जैसे कलाकार थे।
जैकी के वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान खान की हाल में रिलीज हुई फिल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई में उन्हें देखा गया है। इसके अलावा उन्हें अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म सूर्यवंशी में देखा जाएगा। इसमें अक्षय के साथ कैटरीना भी नजर आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है। वह अंकुश भट्ट की फिल्म फिरकी में भी दिखाई देने वाले हैं। वह नवनीत बाज सैनी की फिल्म विवश में भी नजर आएंगे।
००

आलिया ने पूरी की ‘गंगूबाई काठियावाड़ीÓ की शूटिंग
बॉलिवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग को पूरा कर लिया है। इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट सहित फिल्म टीम के कई सदस्यों को कोरोना हो गया था। जिसके चलते फिल्म की शूटिंग रुक गई थी और इसके बाद फिल्म को दोबारा शुरू करना आसान नहीं था। फिल्म का एक सॉन्ग और छोटा सा पार्ट रह गया था लेकिन आखिरकार फिल्ममेकर और ऐक्ट्रेस ने इसे पूरा कर लिया है। बताया जा रहा है कि मुंबई की फिल्म सिटी (गोरेगांव) में बची हुई शूटिंग पूरी हो गई है।
संजय लीला भंसाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ीÓ को पूरा करने के बाद आराम करने के मूड में नहीं हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘हीरा मंडीÓ की शूटिंग उसी फ्लोर पर शुरू करेंगे, जहां फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ीÓ का सेट लगा था। वेब सीरीज ‘हीरा मंडीÓ को देखते हुए जल्द ही नई सेटिंग्स को स्थापित किया जाएगा। वेब सीरीज को संजय लीला भंसाली प्रड्यूस और विभु पुरी डायरेक्ट कर रहे हैं। सब कुछ तैयार होने के बाद वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो जाएगी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ीÓ को पूरा करना आसान नहीं था, खास आखिरी चरण में। महाराष्ट्र में कोरोना के नए नए म्यूटेंट (डेल्टा) ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में डर पैदा कर दिया है। एक बार सबकुछ फिर से शुरू हुआ है सभी सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं कि सब सही रहेगा। यूनिट में सिर्फ एक कोरोना केस सबकुछ बंद कर देता है।
वर्कफ्रंट की बात करें आलिया भट्ट फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ीÓ के अलावा ‘ब्रह्मास्त्रÓ और ‘आरआरआरÓ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी। डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्रÓ में आलिया भट्ट अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ पहली बार में स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगी।
००

एकता कपूर के शो नागिन 6 में नजर आ सकती हैं अभिनेत्री रिद्धिमा पंडित
जब से लोकप्रिय टीवी धारावाहिक नागिन के छठे सीजन का ऐलान हुआ है, आए दिन इससे जुड़े नए कलाकारों के नाम सामने आ रहे हैं। शो के नए सीजन में मुख्य भूमिका के लिए जहां एक तरफ नियति फतनानी के नाम पर चर्चा हो रही है, वहीं, अब खबर है कि मेकर्स को शो के लिए दूसरी लीड हीरोइन भी मिल गई है। इसमें अभिनेत्री रिद्धिमा पंडित नजर आ सकती हैं।
एक रिपोर्ट के मुताबिक रिद्धिमा पंडित शो की लीड अभिनेत्रियों में से एक होंगी। उन्हें नियति फतनानी के साथ कास्ट कर लिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिद्धिमा का रिश्ता शो की निर्माता एकता कपूर के साथ काफी अच्छा है। एकता हमेशा से रिद्धिमा के काम की प्रशंसक रही हैं। रिद्धिमा को एकता अपने मशहूर धारावाहिक नागिन का हिस्सा बनाने के लिए बेहद उत्साहित हैं।
वैसे अभी तक खुद एकता कपूर ने शो में नियति फतनानी के नाम की पुष्टि नहीं की है। सूत्रों की मानें तो नियति ने नागिन के आगामी सीजन के लिए ऑडिशन दिया था और कहा जा रहा है कि इस सीजन में एकता लीड अभिनेत्री के लिए नियति को साइन करने की इच्छुक हैं। शो के पिछले सीजन के लिए भी उन्हें लेने की चर्चा जोरों पर थी, लेकिन बाद में सुरभि चंदना को शो के लिए फाइनल किया गया।
कुछ समय पहले नागिन 6 में रुबीना दिलैक का नाम भी सामने आया था। खबर थी कि उन्हें शो के नए सीजन का प्रस्ताव दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि एकता, रुबीना को नई नागिन बनाना चाहती हैं। जब बिग बॉस 14 में एकता कपूर बतौर गेस्ट पहुंची थीं, तब उन्होंने रुबीना संग काम करने की इच्छा जताई थी। अब रुबीना के साथ मेकर्स की बात क्यों नहीं बनी, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।
रिद्धिमा ने 2016 में धारावाहिक बहू हमारी रजनीकांत से टीवी की दुनिया में कदम रखा था। इसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी और शानदार अदाकारी से रिद्धिमा ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई थी। इसी धारावाहिक से वह छोटे पर्दे पर लोकप्रिय हुई थीं। उन्हें वेब सीरीज यो कि हुआ ब्रो में देखा गया। रिद्धिमा फीयर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 9 की सेकेंड रनर अप रहीं। धारावाहिक हैवान: द मॉन्स्टर में रिद्धिमा ने अहम भूमिका निभाई।
टीवी की दुनिया में नागिन एक अलग ही कहानी लेकर आया है। यह शो इतना लोकप्रिय हुआ कि इसके पांच सीजन आ चुके हैं। घर, गृहस्थी, कॉमेडी और लव स्टोरी के बाद एकता एक अलग ही स्टोरी सामने लेकर आईं और दर्शकों को उनका यह प्रयोग अच्छा लगा। नागिन के पहले सीजन में मौनी रॉय ने अहम भूमिका निभाई थी। प्रेम, दुश्मनी और बदले की कहानी के साथ नागिन 5 ने भी दर्शकों को खूब लुभाया।
००

राय लक्ष्मी बोल्ड अंदाज ने ढहाया कहर, फैंस कर रहे तारीफ
साउथ इंडियन फिल्मों की बोल्ड ऐक्ट्रेस राय लक्ष्मी सोशल मीडिया पर खासा ऐक्टिव रहती हैं और अक्सर इंस्टा रील से सुपर हॉट वीडियो शेयर करती रहती हैं। राय लक्ष्मी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह पिंक कलर की बिकिनी में जबरदस्त अंदाज में नजर आ रही हैं।
इस वीडियो में वह राय लक्ष्मी पिंक कलर की ब्रालेट आउटफिट में नजर आ रही हैं। ऐक्ट्रेस के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है और फैन्स उनकी खूब तारीफ भी कर रहे हैं।
हाल ही में ऐक्ट्रेस ने स्विमिंग पूल में पिंक बिकिनी में ग्लैमरस पोज देते हुए कई फोटो शेयर की थी। जिसमें उनका अंदाज देखने लायक था। अब उनका वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है।
कुछ दिन पहले राय लक्ष्मी ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए वीडियो और फोटो शेयर की थी जिसमें वह अपने खास दोस्तों के साथ मिलकर बर्थडे केक काटती नजर आ रही हैं। वीडियो में राय लक्ष्मी की खुशी उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी।
राय लक्ष्मी उस वक्त ज्यादा सुर्खियों में आई थी जब उनका नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ जुड़ा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2008 में आईपीएल के दौरान राय लक्ष्मी और महेंद्र सिंह धोनी एक दूसरे को डेट कर रहे थे।
राय लक्ष्मी हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। फिल्म जूली के सीच्ल जूली 2 में उन्होंने काफी बोल्ड सीन दिए थे।

Shares
error: Content is protected !!