October 27, 2021

मुझे नहीं पता कब तक एक्टिंग करुंगी: काजल अग्रवाल

जब कुछ अच्छा लिखा जाता है, तो पात्रों का चित्रण संतुलित : शाहना गोस्वामी
अभिनेत्री शाहाना गोस्वामी का मानना है कि वेब शो ने लेखन की बेहतर गुणवत्ता की शुरूआत की है, जो बदले में उनके जैसे एक्टर्स के लिए अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित करने की गुंजाइश पैदा करता है। अपने नवीनतम शो द लास्ट ऑवर में, शाहाना एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में है, जो एक अन्य पुरुष समकक्ष के साथ, एक हत्या के रहस्य को उजागर करने के लिए निकलती है। सवाल है कि क्या उसने महसूस किया कि कहानी में वह पुरुष प्रधान दुनिया में एक मजबूत महिला के रोल में है?
शहाना ने कहा  मुझे लगता है कि जब कुछ अच्छी तरह से लिखा जाता है, तो उसमें प्रत्येक चरित्र के चित्रण में एक प्राकृतिक संतुलन होता है। जब मैं संतुलन कह रही हूं, तो इसका मतलब है कि हमें केवल एक चरित्र को हाइलाइट करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह एक पुरुष या महिला चरित्र है । उसमें प्रत्येक के लिए पर्याप्त जगह है। जब द लास्ट ऑवर में मेरे चरित्र की बात आती है, जहां मैं एक जांचकर्ता पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाती हूं, तो यह कहानी में मेरा रोल है इसलिए, नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगा कि मैं पुरुषों की दुनिया की सबसे मजबूत महिलाओं में से एक हूं।
2006 में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करते हुए, शाहना ने ज्यादातर फिराक, मिर्च, मिडनाइट्स चिल्ड्रन, तू है मेरा संडे और गली गुलियान जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाई है, और मुख्यधारा के बॉलीवुड मनोरंजन में भी अभिनय किया है। जैसे हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड, रॉक ऑन और ब्रेक के बाद। अपना नई सीरीज द लास्ट आवर को लेकर शाहना ने कहा  लोग इसे आराम से छुट्टी में देखेंगे। एक शो 15 दिनों या रिलीज के एक महीने के बाद देखा जा सकता है और हमारे काम की प्रतिक्रिया पहले सप्ताहांत के भीतर नहीं बल्कि वर्ड ऑफ माउथ के आधार पर आना शुरू होती है। मुझे लगता है कि यही कारण है कि हमारे लिए प्रतिभा का पता लगाने और जश्न मनाने के लिए यह नया स्थान है। द लास्ट आवर में संजय कपूर भी है। सीरीज एमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम हो रहा है।
००

दिवाली 2022 पर होगा सलमान खान का धमाका, ‘भाईजानÓ में दिखेगी बिल्कुल नई कहानी
बॉलिवुड के ‘मास्ट वॉन्टेड भाईÓ सलमान खान के फैन्स के लिए खुशखबरी है। हर साल ईद पर चाहने वालों की त्योहार की मिठास बढ़ाने का कमिटमेंट करने वाले सलमान अब दिवाली 2022 में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। खबर है कि दिवाली 2022 में सलमान खान की फिल्म ‘भाईजानÓ थिएटर्स में रिलीज होगी। इस फिल्म में उनके साथ पूजा हेगड़े नजर आने वाली हैं। दरअसल, यह सलमान की वही फिल्म है जिसका नाम पहले ‘कभी ईद कभी दिवालीÓ बताया जा रहा था। मेकर्स ने फिलहाल फिल्म का नाम ‘भाईजानÓ फाइनल किया है।
फरहाद सामजी के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म को लेकर जल्दी की नए सिरे से घोषणा की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के हालात सुधरते ही फिल्म की कास्ट सलमान के पनवेल फार्महाउस पहुंचेगी। वहां टीम एक फोटोशूट करवाएगी, जिसके बाद इसको लेकर घोषणा की जाएगी। इसके लिए सलमान खान के डिजाइनर एशले रेबेलो ने काम शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि सलमान इस फोटोशूट में क्लीन शेव के साथ सफेद कुर्ते और डेनिम जींस में नजर आएंगे।
‘भाईजानÓ एक ऐक्शन-कॉमेडी फिल्म होगी, जो एक तमिल फिल्म का रीमेक है। इसमें सलमान खान परिवार के एक ऐसे बड़े भाई का रोल करेंगे जो शादी नहीं करना चाहता है। सलमान के किरदार का मानना है कि उनके शादी करने से परिवार में बने सौहार्द को ठेस पहुंचेगी। फिल्म में सलमान के तीन छोटे भाई भी हैं, जो लव मैरिज करना चाहते हैं। तीनों भाई मिलकर सलमान के किरदार के लिए लड़की ढूढऩे और उनकी शादी करवाने का प्लान बनाते हैं।
फिल्म का नाम पहले ‘कभी ईद कभी दिवालीÓ रखा गया था, लेकिन मेकर्स का मानना है कि यह फिल्म भाइयों के प्यार की कहानी है, ऐसे में इसके लिए ‘भाईजानÓ नाम ही परफेक्ट रहेगा। साथ ही यह सलमान खान के औरा पर भी जंचता है। फिल्म में सलमान खान और पूजा हेगड़े के अलावा आयुष शर्मा और जहीर इकबाल भी नजर आएंगे।
इस फिल्म की शूटिंग इसी साल नवंबर महीने में शुरू होने की संभावना है। जबकि फिल्म का फर्स्ट लुक अगले महीने यानी जुलाई में बकरीद के मौके पर सामने आएगा। सलमान खान ‘राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाईÓ के बाद बैक टू बैक 7 फिल्मों की रिलीज की तैयारी में हैं। इनमें कटरीना कैफ और इमरान हाशमी के साथ ‘टाइगर 3Ó के अलावा ‘किक 2Ó, रवि तेजा की फिल्म ‘खिलाड़ीÓ का रीमेक, विजय की फिल्म ‘मास्टरÓ का रीमेक, सूजर बडज़ात्या की अगली फिल्म, ‘भाईजानÓ और एक बड़े प्रोडक्शन हाउस की अनाम फिल्म शामिल है। इसके अलावा सलमान आयुष शर्मा की फिल्म ‘अंतिमÓ और शाहरुख खान की ‘पठानÓ में भी नजर आएंगे।
००

जिविधा शर्मा फिल्मों में नहीं मगर सोशल मीडिया पर खूब हैं ऐक्टिव
बॉलिवुड में धमाकेदार शुरुआत करने के बाद कुछ सितारे गुमनामी में खो जाते हैं। ऐसी ही एक ऐक्ट्रेस हैं जिविधा शर्मा जिन्होंने करण नाथ के ऑपोजिट ‘ये दिल आशिकानाÓ से धमाकेदार डेब्यू किया था। इस फिल्म में जिविधा के काम को पसंद भी किया गया था मगर फिर भी जिविधा धीरे-धीरे गायब हो गईं। आइए, जानते हैं कौन हैं जिविधा शर्मा और आजकल कहां हैं।
साल 2002 में जब जिविधा शर्मा की फिल्म ‘ये दिल आशिकानाÓ रिलीज हुई थी तो वह रातोंरात स्टार हो गई थीं। फिल्म तो बहुत ज्यादा नहीं चली थी मगर इसका म्यूजिक और गाने जबरदस्त हिट हुए थे। लोग उस समय जिविधा की खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। हालांकि ऐसा किसी को नहीं पता था कि जिविधा एकदम से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो जाएंगी।
जिविधा ने जब बॉलिवुड में डेब्यू किया था उस समय ऐश्वर्या राय, रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा जैसी ऐक्ट्रेसेस का बोलबाला था। साथ ही तब तक करीना कपूर और आमीषा पटेल जैसी नई ऐक्ट्रेसेस ने भी एंट्री ले ली थी। ऐसे में जिविधा को बॉलिवुड में फिल्में नहीं मिल रही थीं।
जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में जिविधा को अच्छे ऑफर्स नहीं मिले तो उन्होंने साउथ की इंडस्ट्री का रुख किया। जिविधा ने तेलुगू फिल्म ‘युवारत्नाÓ में काम किया। इसके बाद जिविधा ने गुरदास मान के ऑपोजिट फिल्म ‘मिनी पंजाबÓ से पंजाबी में डेब्यू किया। उन्होंने यार अनमुले, दिल ले गई कुड़ी पंजाब दी, लायन ऑफ पंजाब और दिल साड्डा लुटिया गया जैसी फिल्मों में भी काम किया था।
कम ही लोग जानते हैं कि जिविधा शर्मा को सबसे पहले सुभाष घई की फिल्म ‘तालÓ में एक छोटा सा रोल मिला था। इस फिल्म में जिविधा ने ऐश्वर्या राय की छोटी बहन का किरदार निभाया था। किरदार छोटा था मगर लोगों का ध्यान जिविधा पर जरूर गया था।
एक समय के बाद जिविधा ने छोटे पर्दे का रुख कर दिया। उन्होंने ‘तुम बिन जाऊं कहांÓ और ‘जमीन से आसमां तकÓ जैसे सीरियलों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने सावधान इंडिया और फीयर फाइल्स जैसे शोज में छोटे-मोटे रोल्स भी करना जारी रखा।
जिविधा को पिछली बार फिल्म ‘मोहनजोदाड़ोÓ में एक छोटे से किरदार में देखा गया था। भले ही वह फिल्मों में ऐक्टिव न हों मगर सोशल मीडिया पर वह काफी ऐक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर जिविधा अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं और उनके 23 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
००

फिल्म आरआरआर के लिए एक दिन के कितने पैसे ले रहीं आलिया भट्ट?
फिल्म  आरआरआर का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म से आलिया भट्ट साउथ में कदम रख रही हैं। कोई शक नहीं कि आलिया एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं और अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहती हैं। शायद यही वजह है कि  आरआरआर में काम करने के लिए उन्हें निर्माताओं से अच्छी-खासी रकम मिल रही है। आइए जानते हैं फिल्म के लिए कितने पैसे वसूल रही हैं आलिया।
रिपोर्ट की मानें तो आलिया को फिल्म की एक दिन की शूटिंग के लगभग 40 लाख रुपये मिल रहे हैं। वह फिल्म में अपने 12 दिन की शूटिंग के पांच करोड़ रुपये फीस ले रही हैं। यही नहीं, आलिया के पर्सनल स्टाफ की फीस भी काफी ज्यादा है। उनके स्टाफ के सदस्य अलग से एक दिन के एक लाख रुपये ले रहे हैं। इस फिल्म में आलिया, राम चरण तेजा के साथ रोमांस करती दिखेंगी।
आरआरआर में राम चरन तेजा, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन मुख्य किरदारों में हैं। इस फिल्म से आलिया साउथ में कदम रखने जा रही हैं। फिल्म में कुछ नामचीन विदेशी कलाकार भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। मूल रूप से तेलुगु में बन रही यह फिल्म हिंदी समेत 10 भाषाओं में रिलीज होगी। यह भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दो ऐसे गुमनाम हीरो की कहानी है, जिन्होंने पहले नवाब और फिर ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ जंग छेड़ी थी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया को एक बड़े बजट की पैन इंडिया फिल्म  आरसी 15 का प्रस्ताव मिला है। शंकर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म के हीरो राम चरण तेजा हैं। आलिया ने बेशक इसमें दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन उन्होंने अभी फिल्म साइन नहीं की है। अगर बात बन जाती है तो  आरआरआर के बाद यह आलिया की दूसरी पैन इंडिया फिल्म होगी। इस खबर के बाद यकीनन आलिया और राम चरण के फैंस खुशी से झूमने लगेंगे।
आलिया जल्द ही निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में नजर आएंगी। उन्हें निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर के साथ देखा जाएगा। आलिया करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म तख्त में भी एक अहम भूमिका निभाएंगी। वह शाहरुख खान के होम प्रोडक्शन में बन रही फिल्म डार्लिंग्स का भी हिस्सा हैं। इससे पहले दोनों डियर जिंदगी में साथ काम कर चुके हैं।
००

मुझे नहीं पता कब तक एक्टिंग करुंगी: काजल अग्रवाल
ऐक्ट्रेस काजल अग्रवाल को लेकर ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह अपने प्रॉजेक्ट्स पूरे करने के बाद शोबिज की दुनिया छोड़ सकती हैं क्योंकि वह अपने पति गौतम किचलू के बिजनेस में सहयोग करेंगी। जानकारी के अनुसार, काजल अग्रवाल ने इस बारे में बात करते हुए कहा, मुझे अपने परिवार और पति से अच्छा सपॉर्ट मिल रहा है, जिससे मेरे लिए फिल्मों पर ध्यान देना आसान हो रहा है। लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं कब तक फिल्मों में ऐक्टिंग करती रहूंगी। जब मेरे पति गौतम किचलू मुझसे कहेंगे तो मैं फिल्में छोड़ दूंगी। फिलहाल, काजल अग्रवाल के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह फिल्म आचार्य के बाद प्रवीण सत्तारू की फिल्म में काम कर रही हैं। इस फिल्म में नागार्जुन लीड रोल में हैं।
जानकारी के अनुसार, काजल अग्रवाल नागार्जुन के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं और उन्होंने कहा, तेलुगू सिनेमा में मेरे लिए यह हमेशा एक अमेजिंग टाइम रहा है। और अब मैं नागार्जुन के साथ काम ऐक्टिंग करूंगी। इस फिल्म में यह भूमिका मेरे करियर के सबसे खास किरदारों में से एक होने जा रही है क्योंकि मैंने कभी इस तरह की भूमिका नहीं निभाई है। मैं नागार्जुन सर के साथ काम करने के लिए बहुत रोमांचित हूं क्योंकि बचपन से ही मेरा उन पर बहुत बड़ क्रश था और इस प्रॉजेक्ट पर उनके साथ काम करना अमेजिंग लगता है। मालूम हो ?कि काजल अग्रवाल इस समय अपनी मैरिड लाइफ को इंजॉय कर रही हैं। उन्होंने बीते साल 2020 में 30 अक्टूबर को अपने लॉन्ग-टाइम बॉयफ्रेंड गौतम किचलू से शादी की थी। कोविड-19 प्रोटोकॉल के चलते काजल अग्रवाल की शादी में सिर्फ परिवार के कुछ सदस्य और दोस्त ही शामिल हुए थे।
काजल अग्रवाल ने अपने हनीमून पीरियड को इंजॉय करने के बाद चिरंजीवी की फिल्म आचार्य के सेट पर वापसी की है। इसके अलावा भी वह अन्य फिल्मों में व्यस्त हैं। इस समय उनकी पाइपलाइन में 5-6 फिल्में हैं जो 2021 और 2022 तक कंप्लीट होंगी। काजल अग्रवाल ने टॉलिवुड के साथ कॉलिवुड और बॉलिवुड फिल्में भी साइन की हैं।
००

मंडला से काफी राहत मिलती है : करिश्मा कोटक
अभिनेत्री करिश्मा कोटक लॉकडाउन का भरपूर लाभ उठा रही हैं। महामारी के चलते शूटिंग वगैरह पर फिलहाल रोक है, ऐसे में करिश्मा मंडला सेशन और ऑनलाइन साइकोलॉजी क्लासों में अपना अधिकतर समय बिता रही हैं। उन्होंने बताया, मैं हाल ही में ऑनलाइन मंडला कोर्स में शामिल हुई हूं और मुझे कहना ही पड़ेगा कि यह काफी रिफ्रेशिंग और थेरेप्यूटिक है। कला के इस रूप में काम करना बेहद जटिल और पेचीदा होता है, लेकिन मंडला में इन्हें आसान चरणों में तोड़ दिया जाता है, जिससे यह बेहद सहज हो जाता है। मुझे इसमें स्केचिंग और ड्राइंग करना काफी अच्छा लग रहा है। इसके अलावा, मैं ऑनलाइन साइकोलॉजी क्लास भी ले रही हूं। इंसानी दिमाग में मेरी हमेशा से ही रुचि रही है। मैं हमेशा सोचती हूं कि हम जो करते हैं, वह क्यों करते हैं, इसलिए मैंने इसके बारे में और अधिक गहराई से जानने का फैसला लिया।
वर्क फ्रंट की बात करें, तो करिश्मा फिलहाल अपने यूट्यूब चैनल कर्टली एंड द करिश्मा शो में महान तेज गेंदबाज सर कर्टली एम्ब्रोस के साथ नजर आ रही हैं।

Shares
error: Content is protected !!