September 22, 2021

पीएनबी कम कीमत में बेच रहा हजारों मकान, 15 मई को होगी नीलामी

नई दिल्ली ,। आप भी कोई सस्ता घर या सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। दरअसल पंजाब नेशनल बैंक प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है। इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल दोनों ही तरह की प्रापर्टी शामिल हैं। ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं।
पीएनबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 15 मई, 2021 को होने वाली आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी। आप यहां पर उचित मूल्य में प्रापर्टी खरीद सकते हैं।
जानकारी के अनुसार, 10,883 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं। इसके अलावा 2447 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 1218 इंडस्ट्रियल प्रापर्टी, 71 एग्रीकल्चर प्रापर्टी हैं। इन सभी प्रापर्टियों की नीलामी बैंक की ओर से की जाएगी।
बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है। अगर ई नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं।
जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है। ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं। बैंकों की ओर से समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है। इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है

Shares
error: Content is protected !!