April 19, 2024

कैटरीना कैफ को पहले हुई थीं ऑफर दीपिका स्टारर 3 सुपरहिट फिल्में

माहिरा खान बनेंगी जी थिएटर की नई सीरीज ‘यार जुलाहेÓ का हिस्सा
एक्ट्रेस माहिरा खान जी थिएटर का हिस्सा बनने जा रही हैं. वह आने वाली सीरीज ‘यार जुलाहेÓ में एक शॉर्ट स्टोरी पढ़ती नजर आएंगी. जी थिएटर की शुरुआत साल 2015 में हुई थी. तब से लेकर अब तक  वो प्रयत्नशील है कि छोटे पर्दे  पर दुनियाभर के दर्शकों के लिए रंगमंच की चुनिंदा रचनाओं का मंचन  किया जाए. यार जुलाहे एक ऐसी सीरीज है जिसमें 12 कहानियों को सेलेब्स सुनाएंगे और इसके साथ इसका नाट्य रुपांतरण भी दिखाया जाएगा. 15 मई को टाटास्काई थिएटर पर ‘यार जुलाहेÓ की पहली कड़ी दिखाई जाएगी जिसमें माहिरा खान नजर आएंगी.
‘यार जुलाहेÓ गुलज़ार की एक नज़्म है और इस नाम को इस लिए चुना गया क्योंकि यह सीरीज समर्पित है उन रचनाकारों को जो शब्दों से कहानियों को कुछ इस तरह बुनते हैं जैसे जुलाहे सूत कात रहे हों. माहिरा खान शॉर्ट स्टोरी ‘गुडिय़ाÓ को पढ़ेंगी जो उपमहाद्वीप के बेहतरीन लेखकों में से एक, अहमद नदीम क़ासमी की कलम द्वारा रची गयी है.
‘गुडिय़ाÓ कहानी है दो सहेलियों की. मेहरा और बानो की दोस्ती के तार मज़बूत हैं और बानो के पास एक गुडिय़ा है जिसकी शक्ल मेहरा से मिलती है.  मेहरा को हालांकि  यह गुडिय़ा पूरी तरह से नापसंद है. देखिये किस तरह धीरे धीरे इस गुडिय़ा के आसपास  प्यार और नफरत के उतार चढ़ाव दोनों सहेलियों को घेरते हैं और कैसे एक अजीबोगऱीब मोड़ इस कहानी को अंजाम तक पहुंचाता है  और इस गुडिय़ा का राज़ खोलता है .
‘यार जुलाहेÓ लेकर आएगा उर्दू और हिंदी के प्रगतिशील लेखकों की रचनायें  जिनमे शामिल हैं गुलज़ार, सआदत हसन मंटो, इस्मत चुग़ताई , मुंशी प्रेमचंद, अमृता प्रीतम, कुर्अतुल ऐन हैदर , बलवंत सिंह , असद मोहम्मद  खान, ग़ुलाम अब्बास, राजिंदर सिंह बेदी और इंतेज़ार हुसैन.
जाने माने निर्देशक और अभिनेता सरमद खूसट के अनुसार ‘यार जुलाहेÓ की प्रेरणा उन्हें ‘दास्तानगोई ‘ की परंपरा से मिली जो दक्षिण एशिया में कहानियां रचने और कहने के लिए प्रचलित है. वे कहते हैं, हमने ‘दास्तानगोई ‘ को एक नए अंदाज़ में ढाला है और  लाइव एवं   रिकॉर्डिड संगीत का भी इस्तेमाल किया है. हमने ऐसे सेट बनाए हैं  जो हर कहानी के सार को बयां करते हैं. जैसे की जब मैं ‘गुडिय़ाÓ नामक कहानी निर्देशित कर रहा था तो हर तरफ गुडिय़ां बिखेरी गयी थीं जो अपनी कहानी खुद बयां कर रही थीं. उनके होने से सेट पर एक अजीब सा माहौल घिर आया था जो माहिरा  के पाठन का हिस्सा बनकर उसे और प्रभावशाली बना रहा था.
निर्देशक कँवल खूसट कहती है, आज की पीढ़ी को ये  श्रृंखला परिचित कराएगी उनकी साहित्यिक विरासत से. ‘दास्तानगोई ‘ के अलावा हमने  चैंबर थिएटर टैक्नीक का भी इस्तेमाल किया है जहाँ पढऩे वाले के आस पास एक ख़ास माहौल रचा जाता है. एक ऐसा सेट बनाया जाता है जहां कलाकार कहानी को सिर्फ पढ़े नहीं बल्कि उसमे डूब कर उसे निभाए.  हमने कोशिश की है की लेखक की आवाज़ के साथ खिलवाड़ न हो पर ये प्रयास भी किया है की एक सशक्त माध्यम से उसे ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके.
००

कार्तिक आर्यन को छोड़ विक्की कौशल पर आया जाह्नवी कपूर का दिल
बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने धड़क फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए जाह्नवी को मिली जुली प्रतिक्रिया भी क्रिटिक्स से मिली थी. लेकिन वह अपनी छाप छोडऩे में कामयाब हुई थीं. एक्ट्रेस की तुलना हमेशा ही उनकी दिवंगत मां एक्ट्रेस श्रीदेवी से की जाती है. लेकिनजान्हवी कपूर ने ऐसा खुलासा किया है जिससे उनके फैंस हैरान रह गए हैं.
फिल्म धड़क से डेब्यू करने के बाद ‘गुंजन सक्सेनाÓ और ‘रूहीÓ में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी है. अपनी अब तक की सभी फिल्मों में एक्ट्रेस ने अलग अलग तरह के रो प्ले किये हैं. वह फिल्म मेकर्स की पसंद बन रही हैं.
रिपोर्ट के अनुसार कुछ वक्त पहले जाह्नवी कपूर एक चैट शो में पहुंची थीं. यहां एक्ट्रेस ने हर एक सवाल का जवाब बहुत ही सूझबूझ के साथ दिया. लेकिन इसी दौरान उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया है. दरअसल इस शो के दौरान जब उनके पूछा गया कि वह किसी मेल एक्टर को किस करना चाहती हैं, तो एक्ट्रेस के जवाब पर सभी की निगाह टिक गई है.
खबर के अनुसार जाह्नवी कपूर ने जिस एक्टर का नाम लिया वह थे विक्की कौशल. ऐसे में साफ है कि हैंडसम हंक विक्की के साथ जाह्नवी जरूर कोई फिल्म भी करना चाहती हैं. हालांकि अभी तक दोनों ने साथ में कोई भी फिल्म नहीं की है. हालांकि दोनों एक एड में साथ में काम जरूर कर चुके हैं. वहीं जब जाह्नवी ने धड़क में ईशान खट्टर के साथ डेब्यू किया था दोनों के अफेयर की खबरें सामने आई थीं. हालांकि ये खबरें बाद में निराधार निकली थीं.
विक्की कौशल का नाम बीते काफी दिनों से बॉलीवुड अदाकारा कटरीना कैफ के साथ जुड़ा हुआ है. विक्की कौशल और कटरीना कैफ की डेटिंग की खबरें लंबे टाइम से आ रही हैं. दोनों एख दूसरे के घर के बाहर भी देखा गया है. हालांकि कभी एक साथ दोनों को कहीं नहीं देखा गया है. खबरें तब और जोरों पर हुई थीं जब विक्की के कोरोना पॉजिटिव होने के दूसरे दिन कैटरीना ने भी संक्रमित होने की बात कही थी.। हालांकि अभी तक रिलेशनशिप की खबरों पर दोनों में से किसी ने खुलकर बात नहीं की है.
००

शाहिद की इस आदत से जब परेशान हुईं मीरा
बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत वैसे फिल्मों से काफी दूर हैं लेकिन उनकी लोकप्रियता किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है। मीरा और शाहिद बॉलीवुड के चार्मिंग कपल के तौर पर जाने जाते हैं। यह जोड़ी अपनी बेहतरीन कमेस्ट्री की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है। मीरा राजपूत का लाइफ स्टाइल भी अभिनेत्रियों जैसा है। मीरा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस से अपनी बातें शेयर करती रहती हैं। साथ ही वह अपनी फोटोज भी अक्सर शेयर करती रहती हैं जिसे उनके फैन्स खूब पसंद करते हैं और अपनी प्रतिक्रिया देते हैं।
हाल ही में मीरा राजपूत ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में वह अपने पति और अभिनेता शाहिद कपूर के बिखरे पड़े जूते और मोजे देखकर परेशान हैं। मीरा ने तस्वीर के साथ एक पोस्ट भी लिखी है जिसमें वह संकेत दे रही है कि शाहिद कपूर वर्कआउट के बाद इसी तरह जूते-मोजे घर पर फैलाकर रखते हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा-क्या सभी आदमी ऐसे ही होते हैं?Ó
बता दें कि एक बार शाहिद कपूर के भाई और मीरा राजपूत के देवर ईशान खट्टर ने भी इस बात का खुलासा किया था कि उनकी भाभी के घर पर जूतों को लेकर बड़े सख्त नियम हैं। ईशान ने यह बात नेहा धूपिया के शो ‘नो फिल्टर नेहाÓ में कही थी। शो में ईशान ने कहा था ‘वह जूतों को लेकर बहुत सख्त हैं। यह कमरे के बीच में नहीं होना चाहिए। यह कोने में होना चाहिए।’ ईशान का कहना हैं कि ‘अपने भतीजे और भतीजी से मिलने के लिए मैंने यह प्रोटोकॉल सीख लिया है। पहले अपने जूते उतारिए, जहां उन्हें होना चाहिए और फिर घर में प्रवेश करिए।’ दरअसल मीरा सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से डेली रूटीन की कुछ खास बातें भी साझा करती रहती हैं।
इसके पहले उन्होंने एक वीडियो पोस्ट कर फैंस से सवाल किया था कि एक मां होने के नाते क्या उन्हें भी ऐसी मुश्किलें उठानी पड़ती हैं? उनके शेयर वीडियो ने देखा जा सकता है कि ‘मीरा मेकअप करने वाली थीं लेकिन उनका मेकअप स्पंज गायब था। जब वह उसे खोजने लगीं तो उनके बेटे जैन कपूर के स्विमिंग पूल में पड़ा हुआ मिला। मीरा दिखाती हैं कि मेकअप स्पंज को काट दिया गया है।
००

रवीना टंडन ने फिल्म दामन की पुरानी तस्वीर की साझा
कल्पना लाजमी की 2001 में आई फिल्म दामन के लिए रवीना टंडन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। रवीना ने सोशल मीडिया पर फिल्म दामन को याद करते हुए एक थ्रोबैक यानी पुरानी तस्वीर साझा की। अभिनेत्री ने फिल्म से जुड़ी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। इसमें वह दुल्हन के रूप में तैयार हुई नजर आ रही हैं और काफी खूबसूरत लग रही हैं।
अभिनेत्री ने तस्वीर के साथ ही हैशटैग थ्रोबैक और हैटशैट दामन का उपयोग भी किया।
दामन : ए विक्टिम ऑफ मैरिटल वायलेंस फिल्म 4 मई 2001 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सयाजी शिंदे, संजय सूरी और राइमा सेन भी हैं।
रवीना जल्द ही अरण्यक वेब सीरीज में अपना डिजिटल डेब्यू करने वाली हैं, जिसमें वह एक पुलिसकर्मी की भूमिका में दिखाई देंगी। हालांकि उन्होंने अभी अपनी भूमिका के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन सीरीज के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें दो पुलिस अधिकारी एक अपराध की गुत्थी को सुलझाते हुए दिखाई देने वाले हैं।
अभिनेत्री बहुभाषी फिल्म केजीएफ : चैप्टर 2 में भी दिखाई देंगी, जिसमें रॉकी के रूप में कन्नड़ स्टार यश की वापसी हो रही है।
००

रजित देव ने वीडियो सॉन्ग में अभिनय का किया आगाज
कोरियोग्राफर रजित देव जल्द ही वीडियो सॉन्ग करीब में दिखाई देने वाले हैं। वह अभिनेत्री दिव्या अग्रवाल के साथ गाने में स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे। उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि लोग मेरा एक नया रूप देखें। मैं अपने करियर में एक सहायक और कोरियोग्राफर के रूप में 100 से अधिक गीतों के लिए अभिनेताओं को सिखा और प्रशिक्षण दे रहा हूं। यह पहली बार है जब मैं किसी गीत में नायक की भूमिका निभा रहा हूं। उम्मीद सिर्फ इतनी है कि दर्शक हमारा समर्थन करें और हमें उस काम के लिए प्यार दिखाएं, जो हमने किया है।
रजित ने आगे कहा, विशाल डडलानी हमेशा मेरे पसंदीदा गायकों में से एक रहे हैं। वह एक अद्भुत गायक-संगीत निर्देशक हैं। मैंने उनके कई गीतों को कोरियोग्राफ किया है जैसे खाली पीली में तहस नहस। मैंने बेफिक्रे में सभी गानों में काम किया है। सुल्तान, टाइगर जि़ंदा है और भारत में एक सहायक कोरियोग्राफर के रूप में काम किया है। मुझे हमेशा उनके गानों के लिए कोरियोग्राफ करना बहुत पसंद है।
वह संगीत वीडियो की शूटिंग की पूरी प्रक्रिया से उत्साहित हैं क्योंकि उन्होंने गाने को कोरियोग्राफ भी किया है। यह कैमरे के सामने मेरे लिए एक शुरूआत है। मुझे पूरी प्रक्रिया पसंद आई। यह मेरे लिए सेट पर थोड़ा व्यस्त था क्योंकि मैंने गाने को कोरियोग्राफ किया है, मुझे कैमरा टीम को शॉट्स समझाना था और फिर प्रदर्शन करना था।
वीडियो को उदित जवारानी ने निर्देशित किया है और गीत गोल्डी सोहेल द्वारा रचित है। गीत कुणाल वर्मा के हैं। म्यूजिक वीडियो 11 मई को रिलीज होगा।
००

समलैंगिक किरदार निभाने में अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ी:अंशुमान झा
अभिनेता अंशुमान झा ने आगामी फिल्म हम अकेले हैं तुम अकेले में एक समलैंगिक लड़के की भूमिका निभाई है, और उनका कहना है कि वह रूढिय़ों और कैरीकेचर से बचने के लिए सावधान रहते थे, जो अक्सर फिल्मों में समलैंगिक पात्रों के चित्रण के साथ होते हैं।
अंशुमान ने बताया, एक अभिनेता के रूप में मेरी जिम्मेदारी है कि जब मैं समलैंगिक चरित्र निभा रहा हूं, जब मुझे चित्रण के प्रति अतिरिक्त सावधान और संवेदनशील होना चाहिए मैं वीर (उनकी भूमिका) रूढि़बद्ध तरीकों से नहीं निभाना चाहता।
ईमानदारी से कहूं तो एक समलैंगिक व्यक्ति को संवेदनशीलता के साथ निभाा एक वास्तविक चुनौती थी और मैंने एक निश्चित मात्रा में शोध किया और लोगों से बातचीत की। मेरे एलजीबीटीक्यू समुदाय में दोस्त भी हैं, इसलिए मुझे एक निश्चित मात्रा में जानकारी है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक मेरी मेहनत को मेरे प्रदर्शन में देखेंगे।
हरीश व्यास द्वारा निर्देशित फिल्म एक समलैंगिक लड़के और एक सड़क यात्रा पर एक समलैंगिक लड़की के बारे में है जो दोस्ती में प्यार का सार खोजती है। इसमें अंशुमान ने समलैंगिक लड़के और जरीन खान ने समलैंगिक लड़की की भूमिका निभाई है।
फिल्म को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में दिखाया गया है और कुछ फिल्म ने कुछ पुरस्कार भी जीते हैं। अंशुमन को राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (जूरी) का पुरस्कार मिला और फिल्म को एचबीओ साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म ऑडियंस चॉइस अवार्ड मिला।
हम भी अकेले तुम भी अकेले 9 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी और डिजनी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर रिलीज हुई।
००

कैटरीना कैफ को पहले हुई थीं ऑफर दीपिका स्टारर 3 सुपरहिट फिल्में
कैटरीना कैफ बॉलीवुड की ए लिस्ट एक्ट्रेस में से एक हैं. वह अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत चुकी हैं. कैटरीना कैफ सभी बेस्ट डायरेक्टर की पहली पसंद होती हैं. हम सब ही उनकी फिल्म्स को खूब एंजॉय करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कैटरीना कैफ को कुछ सुपरहिट फिल्में ऑफर हुईं थी. अगर कैटरीना इन फिल्मों के लिए हां कह देती तो वह आज एक अलग मुकाम पर होती.
कैटरीना कैफ की वजह से दीपिका पादुकोण के हाथ कुछ ऐसी फिल्में लगीं जिन्होंने उनका करियर बना दिया था. दीपिका पादुकोण की सुपरहिट फिल्में पहले कैटरीना कैफ को ऑफर हुईं थी मगर उन्होने उसके लिए मना कर दिया जिसके बाद यह दीपिका पादुकोण के हाथ लग गई थीं. इन फिल्मों ने दीपिका के करियर को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है.
शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण का मीनम्मा का किरदार बहुत पसंद किया गया था. पर क्या आपको पता है इस फिल्म के लिए दीपिका पहली पसंद नहीं थी. इस फिल्म में मेकर्स शाहरुख के साथ कैटरीना कैफ को कास्ट करना चाहते थे.
रिपोर्ट के मुताबिक कैटरीना कैफ ने इस फिल्म के लिए भाषा और एसेंट की वजह से मना कर दिया था. उसके बाद यह फिल्म दीपिका के हाथ लगी और उन्होंने अपने किरदार से फिल्म में जान डाल दी.
दीपिका पादुकोण की फिल्म बाजीराव मस्तानी ने इतिहास रच दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म पहले कैटरीना को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. रिपोर्ट्स की माने तो संजय लीला भंसाली हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान-ऐश्वर्या जैसा मैजिक दोबारा अपनी फिल्म में चाहते थे लेकिन दोनों के ब्रेकअप की वजह से ये होना मुश्किल थी. तब डायरेक्टर ने रणवीर सिंह के अपोजिट कैटरीना कैफ को कास्ट करने का फैसला लिया था लेकिन एक्ट्रेस ने अपने से छोटे एक्टर के साथ रोमांस करने से मना कर दिया था और यह फिल्म फिर दीपिका के हाथ लग गई.
दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की फिल्म ये जवानी है दीवानी हमारे दिलों का हिस्सा बनी हुई है. इस फिल्म ने सभी का दिल जीत लिया था. पर क्या आपको पता है यह फिल्म भी कैटरीना को ऑफर हुई थी. इस फिल्म में कैटरीना रणबीर के साथ रोमांस करती नजर आती.
००

जो चीज हमें कहीं न कहीं तोड़ती हैं, वही हमें एकजुट करती हैं : कृति सेनन
कृति सेनन ने एक नए वीडियो में निराशा के उज्जवल पक्ष की बात की है। वह कहती हैं कि जो चीज लोगो को तोड़ती है वह उन्हें एकजुट भी करती है।
कृति ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया, जिसमें देखा गया कि कैसे लोग जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अपनी क्षमता से परे जा रहे थे।
वीडियो में वह कहती हैं, जो चीज हमें कहीं न कहीं तोड़ती हैं, वह हमें एकजुट करती हैं। आज जब मैं चारों ओर देखती हूं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी जाति क्या है या धर्म क्या है, पेशा है, अमीर या गरीब, आप किस राज्य से हैं कुछ भी मायने नहीं रखता। इसके अंत में हम हैं। बस सभी इंसान जो एक दूसरे के दर्द को महसूस कर सकते हैं और पहचान सकते हैं।
वह आगे कहती हैं, जब हमें किसी की जरूरत होती है तो हम भयानक महसूस करते हैं और हम उस शब्द को फैलाने और उस व्यक्ति की मदद लेने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम एक दूसरे के लिए अजनबी हैं। हम दान कर रहे हैं, हम एक दूसरे की पीड़ा और दर्द को समाप्त करने का तरीका जानने की कोशिश कर रहे हैं।
कृति ने वीडियो शेयर करके कैप्शन लिखा, मैं कोशिश करती हूं और हर चीज में एक सिल्वर लाइनिंग देखती हूं अंधेरे में रोशनी की एक किरण, बुरे में अच्छी हां मैं वह व्यक्ति हूं मैं और मेरी तन्हाई अक्सर बातें किया करते हैं। बस ऐसा लगा जैसे मैंने आज के बेड टाइम थॉट को साझा किया गया है नाइट डियर डायरी होने के लिए धन्यवाद।
अभिनेत्री ने आगामी फिल्म भूमि की शूटिंग पूरी कर ली है, जिसमें वरुण धवन भी हैं। फिल्म अमर कौशिक द्वारा निर्देशित है, और फिल्म अगले साल 14 अप्रैल को रिलीज होने की उम्मीद है।
भेडिय़ा के अलावा, कृति फिल्म मिमी में नजर आएंगी, जो सरोगेसी पर आधारित है।
वह एक्शन कॉमेडी फिल्म बच्चन पांडे में अक्षय कुमार के साथ, और एक्शन ड्रामा गणपत में टाइगर श्रॉफ के साथ हैं। कृति की फिल्मों की लाइन में राजकुमार राव के साथ हम दो हमरे दो और प्रभास और सैफ अली खान के साथ आदिपुरुष भी शामिल हैं।