March 28, 2024

पीएम का पद संभालते हुए गर्भवती हुईं जेसिंडा अर्डर्न ,बेटी को जन्म देने के बाद अब बॉयफ्रैंड से रचा रही शादी

वेलिंगटन,  । न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न की सोच कुछ भी प्राकृतिक नहीं है, बल्कि एकदम भिन्न एवं प्रोग्रेसिव है। इसका अनुमान आप उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े हालिया फैसले को जानने के बाद लगा सकते हैं। जेसिंडा ने विवाह रचाने का निर्णय लिया है। वे अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड क्लार्क गेफोर्ड से विवाह करने वाली हैं।
बता दें कि जेसिंडा अपने प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड से आने वाली गर्मियों में विवाह करेंगी। जेसिंडा के प्रेमी टेलीविजन होस्ट हैं और दोनों काफी लंबे वक्त से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है, जिसे जेसिंडा ने वर्ष 2018 में जन्मा था।
दरअसल, रॉयटर्स ने स्थानीय मीडिया के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा  कि जेसिंडा इस वर्ष के आखिर या फिर अगले साल फरवरी तक शादी कर लेंगी। फिलहाल तक शादी की तारीख लोगों के सामने नहीं आई है।
पिछले दिन एक रेडियो शो में जेसिंडा ने स्वयं कहा कि वे लंबे समय से क्लार्क गेफोर्ड संग शादी की तैयारी में लगी हैं। उन्होंने आगे बोला कि आखिर दोनों ने विवाह करने का मन बना लिया है और एक तारीख भी दोनों ने निर्धारित कर ली है।
जेसिंडा ने बताया कि वह विवाह समारोह को भव्य नहीं रखना चाहती। इसलिए शादी समारोह एक बड़े आयोजन के तौर पर नहीं होगा। जेसिंडा ने अपने प्रेमी से वर्ष 2019 में सगाई की थी।
जेसिंडा के इस बयान के समक्ष आने के पश्चात से ही न्यूजीलैंड में इस बारे में चर्चाएं तेज हो गई। प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक जो कुछ कहा गया है उसे परे उनके पास कोई जानकारी नहीं है।
बता दें कि जेसिंडा वर्ष 2017 में न्यूजीलैंड की पीएम बनी थीं। वह न्यूजीलैंड की सबसे कम आयु की पीएम हैं। साथ ही वे कुछ ऐसी नेताओं में सम्मिलित हैं, जो पद संभालते हुए गर्भवती हुईं। पिछली अक्टूबर में उन्होंने सत्ता में फिर से वापसी की।