May 18, 2021

क्रिकेटरों में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए आईपीएल स्थगित!

मुंबई,  । कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बीसीसीआई ने आईपीएल को सस्पेंड कर दिया है। कुछ दिनों से आईपीएल की कई टीमों में कोरोना पाजिटिव केस सामने आ रहे थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। आज सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बताया कि आईपीएल 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया कि कोविड-19 के चलते आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए फिलहाल निलंबित कर दिया गया है।
इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मैच को स्थगित करना पड़ा था। ऐसी खबरें आ रही थीं कि आईपीएल के बचे हुए सभी मैच मुंबई में कराए जाएंगे, लेकिन साहा के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल को फिलहाल सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।
कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठते रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से हट चुके हैं, जिनमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं। जाम्पा ने आईपीएल-14 छोडऩे की वजह बायो-बबल को बताया। उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोडऩे के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता, जितना यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान लगता था। हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए थे।

Shares
error: Content is protected !!