March 28, 2024

शहीदों के परिवार के साथ खड़ी है सरकार: सीएम

पौड़ी। उत्तराखंड के मुयमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आज पौड़ी और रुद्रप्रयाग पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कहा कि पाकिस्तान की इस कायराना हरकत चिंता का विषय है। गौरतलब है कि जमू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में पौड़ी जिले के अमित अंथवाल और रुद्रप्रयाग जिले के हवलदार देवेंद्र सिंह शहीद हो गए थे। जमू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहादत देने वाले पौड़ी जिले के कोला गांव निवासी अमित अंथवाल को सीएम त्रिवेंद्र रावत ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम व अन्य जनप्रतिनिधि शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक भी हो गए। श्रद्धांजलि देते समय रांसी मैदान गमगीन हो गया। मंगलवार को शहीद अमित अंथवाल का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से रांसी मैदान पहुंचा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी सेना के हेलीकॉप्टर से पूर्व ही करीब सुबह साढ़े 9 बजे रांसी मैदान पहुंच गए थे। रांसी मैदान में शहीद अमित अंथवाल को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वह शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा देते हुए भावुक भी हो गए।
पाकिस्तान की इस कायराना हरकत पर सीएम ने कहा कि यह चिंता का विषय है। इस दौरान लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा, शहीद अमित अंथवाल का नाम रहेगा आदि नारे भी लगाएं। सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत, रायमंत्री राजेंद्र अंथवाल, डीएम पौड़ी धीराज सिंह गब्र्याल, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एएसपी प्रदीप राय, एडीएम डा.एसके बरनवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा संपंत रावत, पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम, ईओ प्रदीप बिष्ट, ओपी जुगराण, पूर्व सैनिक राजेंद्र सिंह राणा आदि ने भी श्रद्धांजलि दी।
सीएम ,सांसद व विधायक ने दी श्रद्धाजलि
रुद्रप्रयाग। जमू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए रुद्रप्रयाग जिले के शहीद हवलदार देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर सेना के हेली से आज गुप्तकाशी पहुचा, वही शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम त्रिवेन्द्र रावत भी गुप्तकाशी पहुचे, सीएम त्रिवेन्द्र रावत के साथ गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह व केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने भी चारधाम हेलीपेड पर शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि दी
जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव के लिए सेना के वाहन से ले जाया गया, सीएम ने कहा कि उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि हैं सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है।