March 28, 2024

साइलेंट’ साहा ने बिखेरा जलवा, इस तरह से फैन्स को किया क्रेजी

राहुल और हुड्डा के अर्धशतक, लखनऊ च्े 195/3
मुंबई । कप्तान लोकेश राहुल (77) और दीपक हुड्डा (52) के शानदार अर्धशतकों से लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में तीन विकेट पर 195 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।
लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर च्ंिटन डी कॉक 13 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। राहुल ने 51 गेंदों पर 77 रन में चार चौके और पांच छक्के लगाए जबकि हुड्डा ने 34 गेंदों पर 52 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया। राहुल और हुड्डा ने दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की।
मार्कस स्टॉयनिस ने नाबाद 17 और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद नौ रन बनाये। दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 40 रन देकर तीनों गिरे हुए विकेट लिए। लखनऊ के स्कोर में 13 वाइड सहित 17 अतिरिक्त रनों का अहम् योगदान रहा।
00

)47वां गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 15 मई से
नई दिल्ली । गोस्वामी गणेश मेमोरियल सोसायटी ने कोविड 19 महामारी के कारण दो साल का अंतराल रहने के बाद 47वें अखिल भारतीय गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 15 मई से आयोजित करने का फैसला किया है। टूर्नामेंट खालसा कॉलेज स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में खेला जाएगा।
सोसायटी के चेयरमैन विनीत लाल के अनुसार फ़ाइनल पांच जून को खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट सोसायटी के पूर्व कोषाध्यक्ष स्वर्गीय अशोक कात्याल को समर्पित है। टूर्नामेंट के मैच 40-40 ओवर के होंगे। टूर्नामेंट में 16 से 18 शीर्ष टीमें हिस्सा लेंगी।
00

)खेल मंत्री ठाकुर ने शतरंज ओलंपियाड के तैयारियों का जायजा लिया
नई दिल्ली ।  चेन्नई में 28 जुलाई से दस अगस्त तक होने वाले शतरंज ओलंपियाड की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। ऑल इंडिया चेस फेडरेशन(एआईसीएफ), भारत सरकार और तमिलनाडु सरकार ने एक साथ मिल कर इस खेल को देश, प्रतिभागियों और दर्शकों के लिए यादगार बनाने के लिए लगातार काम कर रही है।
एआईसीएफ के सचिव भरत सिंह चौहान ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मिलकर उन्हें ओलंपियाड की चल रही तैयारियों के बारे में बताया। इस दौरान भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान, खेल के संयुक्त सचिव सिद्धार्थ सिंह लोंगजाम तथा खेल सचिव प्रदीप ए भी बैठक में मौजूद रहे।
चेन्नई में ओलंपियाड की व्यवस्थाओं पर नजर रख रहे चौहान ने इस सप्ताह अबु धाबी में अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ की एक बैठक में भी शामिल हुए।उन्होंने कहा,  सभी चीजें नियंत्रण में है और हम तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि हम निर्घारित समय से पहले ही भारत के सबसे बड़े खेल का प्रतिनिधित्व के लिए तैयार हो जायेंगे। हम केंद्र सरकार के बहुत आभारी हैं क्योंकि उन्होंने हमें बहुत सहायता प्रदान की है।
उल्लेखनीय है कि भारत इतिहास में पहली दफा ओलंपियाड की मेजबानी कर रहा है और भारत के पास ओपन और महिला वर्ग में अतिरिक्त टीम बनाने का सुनहरा मौका होगा। गौरतलब है कि रविवार को एफआईडीई रेटिंग जारी होने के बाद ओलंपियाड के लिए भारतीय टीमों की घोषणा की जायेगी।
00

साइलेंट’ साहा ने बिखेरा जलवा, इस तरह से फैन्स को किया क्रेजी
नई दिल्ली । टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा एक बार फिर चर्चा में है। भारत के आज के सबसे बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक रिद्धिमान में हमेशा धोनी की परछाई देखने को मिलती है। उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में एक अलग जगह बनाई और चोटों से जूझने के बावजूद रिद्धिमान ने हार नहीं मानी और सभी बाधाओं को पार करके आईपीएल की अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे टीम को प्वाइंट टेबल पर नंबर वन की स्थिति में पहुंचाने में मदद मिली है। अपने शांत व्यवहार और शानदार शॉट खेलने की क्षमता के साथ, वह विश्वसनीय खिलाड़ी साबित हुए हैं, जिन्हें हर टीम अपने पाले में रखना चाहेगी।
आईपीएल 2022 के 43वें मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया। बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 170 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने एकबार फिर गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई। दोनों ने आखिर में 40 गेंदों पर 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। तेवतिया 25 गेंदों पर 43 रन और मिलर 24 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे।
इसके बाद रिद्धिमान साहा ने स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि खुद जीत हमसे इतनी बार मिलने का रास्ता खोजती है! यह टीम के प्रयास से ही संभव है।