October 27, 2021

बागेश्वर में ई रिक्शा शुरू, डीएम ने दी बधाई

 

बागेश्वर । जनपद बागेश्वर के शहर वासियों के लिये खुशी एवं हर्ष की बात है कि नगरपालिका के तत्वाधान में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आम जनता की आवाजाही की सुविधा सुगम कराने के लिये र्इ-रिक्शा का संचालन किया गया है जिसका आज गोमती पुल टैक्सी स्टेण्ड से अध्यक्ष जिला पंचायत बसंती देव, क्षेत्रीय विधायक चन्दन राम दास, नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नवीन परिहार, जिलाधिकारी विनीत कुमार, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने हरी झण्डी दिखाकर र्इ-रिक्शा का शुभारम्भ किया।
र्इ-रिक्शा के शुभारम्भ के अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत बसंती देव ने नगरपालिका को बधार्इ एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि नगर क्षेत्र में र्इ-रिक्शा शुरू होने से आम जनमानस को इसका लाभ होगा तथा लोगों को आने-जाने में किसी प्रकार की कोर्इ असुविधा नहीं होगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक चन्दन राम दास ने अध्यक्ष नगरपालिका एवं उनकी टीम को बधार्इ एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि उनके द्वारा नगर क्षेत्रवासियों के लिये एक उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य किया गया है जिससे कि शहरवासियों को र्इ-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध होने से आवाजाही में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। यह सुविधा नगर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में लोगों को उपलब्ध होगी। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष सरेश खेतवाल ने कहा कि नगरवासियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नगरपालिका द्वारा नगरक्षेत्र में र्इ-रिक्शा का शुभारम्भ किया है जिससे लोगों को इसका लाभ होगा। उन्होंने कहा कि उनके वीजन में था कि बागेश्वर शहर में र्इ-रिक्शा का संचालन हो इसके लिये उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी के सहयोग से र्इ-रिक्शा के संचालन हेतु ट्रायल किया गया था, जो बागेश्वर शहर में र्इ-रिक्शा का संचालन ठीक प्रकार से किया जा सकता है जिसके लिये पालिका निधि से 02 र्इ-रिक्शा क्रय किये गये है, जिसका संचालन आज शुरू किया गया है जो कि बिलौना, मण्डलसेरा, कठायतबाड़ा क्षेत्रों में इसका संचालन होगा, जिससे लोगों को कम पैसों में अपने गणतव्य तक पहुॅचने में सुविधा होगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि नगरपालिका द्वारा एक अच्छा कार्य शुरू किया गया है, जिसके माध्यम से नगर क्षेत्र में र्इ-रिक्शा का संचालन होने से नगरवासियों को इसका लाभ होगा। उन्होंने कहा कि संभागीय परिवहन विभाग द्वारा 6 र्इ-रिक्शा संचालन की अनुमति नगरपालिका को दी गयी थी, जिसके लिये आज नगरपालिका द्वारा नगरक्षेत्र के लिये 02 र्इ-रिक्शा का संचालन किया गया है। उन्होंने कहा कि र्इ-रिक्शा शुरू होने से आने वाले समय समय में इसका लाभ होगा तथा भारत सरकार एवं राज्य सरकार का भी यही वीजन है कि आने वाले समय में र्इ-रिक्शा को बढ़ावा दिया जा रहा है जिसके लिये नगरपालिका बागेश्वर द्वारा एक अच्छा कदम उठाया गया है, उन्होंने कहा कि आने वाले समय में डीजल, पेट्रोल वाहन कम होंगे तथा र्इ-रिक्शा को बढ़ावा मिलेगा।

Shares
error: Content is protected !!