April 26, 2024

कत्यूर घाटी से विधान सभा की तैयारी में भैरव नाथ टम्टा

बागेश्वर गरुड़ । कत्यूर घाटी के सुप्रसिद्ध समाजसेवी भैरव नाथ टम्टा ने भी आखिरकार सक्रिय राजनीति में उतरने का अपना मन बना लिया हैं।
इसी क्रम में आज उन्होंने अपने निवास स्थान टीट बाजार में कत्यूर क्षेत्र के कुछ समाज सेवियों को आमंत्रित कर उन सबके सामने अपने नेक इरादे जाहिर किये।
आज अपने निवास पर उन्होंने एक सभा का आयोजन कर क्षेत्र के सभी गणमान्य लोगों की उपस्थिति में सभी लोगो के सुझाव लिए व उन्हें अपने विचारों से भी अवगत कराया।
सभा मे उपस्थित सभी लोगो ने उन्हें एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का सुझाव दिया।
सभा को सम्बोधित करते हुए सुनील दोसाद ने कहा कि हमे आज एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत हैं जो कि गरुड़ क्षेत्र का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध ही ।
सभा मे सर्वसम्मति से एक राय बनी की आगामी विधायक गरुड़ क्षेत्र से ही बनाया जाए। क्योंकि एक लंबे अंतराल से गरुड़ क्षेत्र से कोई विधायक नही बन पाया हैं। और इस क्षेत्र से आजतक विधायक नही होने से गरुड़ क्षेत्र का अपेक्षाकृत विकास नही हो पाया हैं ।
सभा मे एकमत से सभी वक्ताओं का कहना था कि श्री भैरव नाथ टम्टा विगत कुछ वर्षों से क्षेत्र में समाजसेवा में काफी सक्रीय हैं। और उनके ऊपर माँ कोट भामरी का भी बरद हस्त हैं।
यहाँ आपको यह भी बताते चले कि श्री भैरव नाथ टम्टा ने कोट भ्रामरी मन्दिर के सौंदर्यीकरण में काफी दिलखोलकर पैसा खर्च किया हैं। जानकारों के अनुसार यह रकम लगभग 5 करोड़ के आसपास बताई जाती हैं। हालांकि खुद श्री टम्टा इसे बताने से इनकार करते हैं।
उसके अतिरिक्त कुछ वर्षों से वे कत्यूर घाटी के लगभग सभी गावो का दौरा भी कर चुके है। और क्षेत्र की सभी विद्यमान समस्याओं से भी अवगत हो चुके है।
अपने सम्बोधन में उन्होंने ऐलान किया कि जिस तरह से उन्हें सम्पूर्ण कत्यूर घाटी का जनसमर्थन लगातार मिल रहा हैं । वे उसे देखकर पूर्णतया आस्वस्थ हैं कि कत्यूर घाटी की जनता उन्हें 22 के विधानसभा चुनावों में कभी निराश नही करेगी।उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र की गरीब जनता की लड़ाई को सदन में लड़ेंगे और क्षेत्र के विकास में अपनी तरफ से कोई भी कोर कसर नही छोड़ेंगे

सभा मे अखिल जोशी मोहन सिंह सुंदर सिंह विनोद बोरा रतन सिंह किरमोलिया पूरन जीना कुंदन जीना मदन नाथ समेत अनेक गणमान्य लोगों ने अपने विचार प्रकट किए।