February 26, 2021

भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने रिषभ इंटरनेट मीडिया पर छाए

देहरादून। गावस्कर ट्रॉफी में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रुड़की निवासी रिषभ पंत इंटरनेट मीडिया पर छा गए। उत्तराखंड के पूर्व मुयमंत्री हरीश रावत ने भी रिषभ पंत को थैंक्यू कहा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड समेत सैकड़ों प्रशंसकों ने रिषभ पंत की बल्लेबाजी की सराहना की। वहीं रुड़की स्थित रिषभ के निवास पर मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई।
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उत्तराखंड के रिषभ पंत का प्रदर्शन शानदार रहा है। चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच के अंतिम दिन रिषभ पंत ने नाबाद 89 रन की पारी खेल भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रिषभ पंत की जिताऊ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर रिषभ पंत की तारीफों के पुल बंधने लगे। इंटरनेट मीडिया पर प्रशंसक रिषभ पंत को भारत के साथ उत्तराखंड का नाम रोशन करने पर बधाई देने लगे। मुयमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और खेल मंत्री अरविंद पांडे ने रिषभ पंत समेत टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।
पूर्व मुयमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने हम सबका मस्तक ऊंचा कर दिया है और इस अभूतपूर्व विजय में उत्तराखंड का भी अभूतपूर्व योगदान है। थैंक्यू रिषभ पंत आपने अपने अविजित 89 रन के दम पर भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखने का सौभाग्य प्रदान किया, सारी टीम बधाई के पात्र है। रिषभ की अभूतपूर्व इनिंग और जबे ने उन नौजवानों को बहुत प्रेरित किया होगा, जिन्होंने रुड़की में उसके साथ गली-मोहल्ले में क्रिकेट खेला होगा या दिल्ली में जो उसके साथ क्रिकेट खेलते हैं। उत्तराखंड ने हमेशा खेल जगत को प्रतिभाएं दी हैं और उनमें से एक हमारी प्रतिभा रिषभ पंत, जिन्होंने इस समय भारत के लिये गौरव बढ़ाने का कारण बने हैं।

 

 

Shares
error: Content is protected !!