April 16, 2024

सरकार पर शिक्षा के मोर्चे पर नाकाम रहने का आरोप लगाया

देहरादून। आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को प्रदेश के जर्जर स्कूल भवनों की फोटो प्रदर्शनी लगाकर, उक्त फोटो पार्टी के सेल्फी विद स्कूल अभियान के क्रम में जुटाई गई थीं। प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रदर्शनी के दौरान आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने कहा कि सभी 13 जिलों में बदहाल स्कूलों की फोटो, लेक्स के जरिए जनता के सामने प्रदर्शित की गई। भट्ट ने कहा कि बीजेपी सरकार बेहतर शिक्षा के खोखले दावे करती है ।
इन तस्वीरों से ये बात सिद्ध हो गई उत्तराखंड में सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने बताया कि कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक द्वारा मनीष सिसोदिया से बहस के लिए नहीं आने के बाद पार्टी ने प्रदेश भर में सेल्फी विद स्कूल अभियान चालाया था। जिसमें आम लोगों ने बड़ी संया में, बदहाल स्कूलों की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की। उन्होंने कहा कि जब मुयमंत्री की विधानसभा का स्कूल बदहाल हो तो फिर पहाड़ के स्कूलों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

आप ने शिक्षा की बदहाल स्थिति पर जताई चिंता
हरिद्वार। आम आदमी पार्टी के प्रदेश सहसचिव मनोज द्विवेदी का कहना है कि राय में सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल बनी हुई है। राय के मुयमंत्री की विधान सभा में एक स्कूल से ही इसका खुलासा हो गया था। शुक्रवार को आप कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में आप नेता ने कहा कि दिल्ली के उपमुयमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा प्रदेश दौरे में प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदहाल स्तिथि को लेकर सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में सेल्फी विद स्कूल अभियान चलाया गया था। शुक्रवार को पार्टी के जिला कार्यालय में सेल्फी विद स्कूल की प्रदर्शनी के माध्यम से सरकारी स्कूलों की खस्ताहाल स्थिति को उजाकर कर वर्तमान शिक्षा व्यवस्था की प्रदेश की जनता के सामने रखने की कोशिश की गई है।
पूर्व प्रदेश प्रवक्ता हेमा भण्डारी ने कहा कि जर्जर भवन वाले स्कूलों में छात्र और शिक्षक अपनी जान जोखिम में लेकर आते हैं। सरकार लाख दावे करे लेकिन इन स्कूलों की तस्वीरों ने ये बात साबित कर दिया है कि स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी विकास नहीं हुआ है। उन्होंने सरकार से शिक्षा बजट पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। कहा कि सरकार को बहस करने को भी तैयार नहीं है। इस दौरान नवीन मारया, अनिल सती, पवन धीमान, शाह अब्बास आदि शामिल रहे।

बदहाल सरकारी स्कूलों की आप ने लगाई फोटो प्रदर्शनी
हल्द्वानी। आम आदमी पार्टी ने सरकारी स्कूलों की बदहाल स्थिति बयां करने के लिए शुक्रवार को फोटो प्रदर्शनी लगाएगी। जेल रोड तिराहे पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी में तमाम सरकारी स्कूलों की बदहाल स्थिति को दर्शाया गया है। मालूम हो कि पार्टी ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर सेल्फी विद स्कूल अभियान चलाया था। इसके विभिन्न स्थानों में आए स्कूलों के फोटो को प्रदर्शनी लगाकर लोगों के सामने रखा है। आप के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने बताया कि सरकार राय के स्कूलों की स्थिति दिल्ली से बेहतर होने का दावा कर रही थी। लेकिन, सरकार किस हद तक झूठ बोल रही है वे तमाम स्थानों से आई स्कूलों की बदहाल तस्वीरों से स्पष्ट हो गया है।