January 20, 2021

उत्तराखंड क्रिकेट टीम में इस वर्ष की टीम में कई अहम बदलाव

देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने इस वर्ष की टीम में कई अहम बदलाव किए हैं। उत्तराखंड ने टीम के मुय कोच से लेकर गेस्ट प्लेयर तक बदल दिए हैं। बावजूद भी उत्तराखंड टीम के प्रदर्शन में बदलाव नहीं हो रहा है। कहीं न कहीं खिलाडि़‍यों व कोच के बीच तालमेल नहीं होना इसका बड़ा कारण माना जा रहा है। विगत दस जनवरी से उत्तराखंड टीम वडोदरा में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले खेल रही है। दस जनवरी को उत्तराखंड ने बड़ौदा के खिलाफ मुकाबले खेला। जिसमें बड़ौदा ने उत्तराखंड को पांच रन से शिकस्त दी। इस मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाज लाप साबित हुए।
वहीं 12 जनवरी को उत्तराखंड और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें गुजरात ने उत्तराखंड को 73 रन से करारी शिकस्त दी। इस मैच में भी उत्तराखंड का मध्यक्रम लॉप रहा। दोनों ही मैच में बल्लेबाजी क्रम के खामियां देखने को मिली। सधे बल्लेबाजों से पहले ऑलराउंडर खिलाडि़‍यों को आगे उतारा गया। पिछले सत्र में भी उत्तराखंड टीम का यही प्रदर्शन रहा था।
नतीजन रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड इलीट ग्रुप से प्लेट ग्रुप में पहुंच गई, लेकिन इस वर्ष तो एसोसिएशन ने मुय कोच, गेस्ट प्लेयर भी बदल दिए। घरेलू क्रिकेट का सचिन कहे जाने वाले पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर को उत्तराखंड का कोच बनाया गया। कोरोना काल में भी आइपीएल की तर्ज पर खिलाडि़‍यों को बायो बबल वातावरण में कैंप कराए गए, लेकिन टीम का प्रदर्शन सुधरने का नाम नही ले रहा है। हालांकि, जानकारों की माने तो अभी कोच खिलाडि़‍यों की टीम में जगह पूरी तरह तय नहीं कर पाए हैं। अगर तीसरे मुकाबले में भी उत्तराखंड हार जाती है तो क्वालीफाई करने के सभी रास्ते बंद हो जाएंगे।

 

Shares
error: Content is protected !!