January 20, 2021

लचर प्रदर्शन के चलते उत्तराखंड को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा

देहरादून। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते उत्तराखंड को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात और उत्तराखंड के बीच खेले गए मुकाबले में गुजरात ने उत्तराखंड को 73 रन से करारी शिकस्त दी।
वडोदरा के मोतीबाग क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को उत्तराखंड और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय किया। गुजरात ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 172 रन बनाए। गुजरात के लिए पीके पांचाल ने (46), रिपल पटेल ने नाबाद (41) व चिराग गांधी ने (38) रन बनाए। उत्तराखंड के लिए इकबाल अब्दुल्ला व दीक्षांशु नेगी ने दो-दो विकेट चटकाए। 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को करनवीर कौशल व जय बिस्टा ने तेज शुरुआत दिलाई।
शुरुआती पांच ओवर में उत्तराखंड ने बिना विकेट गंवाए 47 रन बनाए। इसके बाद 5.4 ओवर में करनवीर कौशल (25) पवेलियन लौट गए। सातवें ओवर की दूसरे गेंद पर पीयूष जोशी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टीम की कमान संभालने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने पहुंचे कप्तान इकबाल अब्दुल्ला भी मात्र (3) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी विकेट पतन का सिलसिला नहीं रुका। 10.2 ओवर में जय बिस्टा (26), 14.2 ओवर में सौरभ रावत (5), 14.6 ओवर में दीक्षांशु नेगी (16), 17.1 ओवर में कुनाल चंदेला (9), 18.3 ओवर में हिमांशु बिष्ट (6) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उत्तराखंड ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 99 रन ही बना सकी। गुजरात के लिए पीयूष चावला ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट, ए नगवसवाला ने दो, अक्षर पटेल, आरबी कलारिया, सीटी गाजा ने एक-एक विकेट झटके।

Shares
error: Content is protected !!