March 29, 2024

दीपावली के बाद उत्तराखंड टीम के साथ जुड़ जाएंगे वसीम जाफर

प्रदेश के खिलाडिय़ों को करेंगे आगामी घरेलू सत्र के लिए तैयार

देहरादून। उत्तराखंड में दीपावली बाद क्रिकेट का महासमर शुरू होने जा रहा है। उत्तराखंड सीनियर पुरुष टीम के मुय कोच वसीम जाफर दीपावली के बाद उत्तराखंड में ही रहेंगें। और प्रदेश के खिलाडिय़ों को आगामी घरेलू सत्र के लिए तैयार करेंगे। पिछले सात महीनों से खेल से दूर रहे क्रिकेटरों के लिए ये अछे संकेत हैं। विश्व प्रसिद्ध क्रिकेट लीग आईपीएल का समापन हो गया हैं। मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। आईपीएल समाप्त होने के बाद उत्तराखंड सीनियर पुरुष टीम के मुय कोच वसीम जाफर भी फ्री हो गए हैं। वसीम जाफर आईपीएल की फ्रैंचाइज़ी किंग्स इलेवन पंजाब के बैटिंग कोच है। अब वसीम जाफर दीपावली के बाद उत्तराखंड टीम के साथ जुड़ जाएंगे।
दीपावली तक छुट्टी मनाएंगे खिलाड़ी: सीनियर पुरुष टीम के लिए चयनित खिलाड़ी दीपावली तक छुट्टी मनाएंगे। दीपावली बाद कोच वसीम जाफर खिलाडिय़ों के लिए प्लान तैयार करेंगें। जानकारी के मुताबिक दीपावली के बाद सीएयू खिलाडिय़ों को तीन टीमों में बांटकर लीग मैच कराए जाएंगे। लीग में प्रदर्शन के आधार पर खिलाडिय़ों को शॉर्टलिस्टेड किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड खिलाडिय़ों के लिए कैंप लगाया जाएगा। कैंप में कोच जाफर खिलाडिय़ों को तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देंगे।
पूरी ईमानदारी से करूंगा खिलाडिय़ों को सिखाने का प्रयास: वसीम जाफर का कहना है कि जो कुछ भी उन्होंने 35 साल में क्रिकेट खेला है। ऐसे में बतौर कोच मैं एक खिलाड़ी की परेशानी को जल्दी समझ सकता हूं। मैं उनकी परेशानियों को दूर करने की पूरी कोशिश करूंगा। जो कुछ भी क्रिकेट से सीखा है, वह सब उत्तराखंड के खिलाडिय़ों को सिखाने का प्रयास पूरी ईमानदारी से करूंगा।
उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं: कोच जाफर ने कहा कि उत्तराखंड की टीम ने पहले ही सत्र में प्लेट ग्रुप से इलीट के लिए क्वालीफाई कर सभी टीमों को चौंका दिया था। इससे एक बात तो साफ है कि यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उत्तराखंड में क्रिकेट के लिए अछा इंफ्रास्ट्रक्चर है। जो यहां के खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय टीम में एंट्री दिलाने में काफी मददगार होगा। नवनियुक्त कोच वसीम जाफर ने बातचीत के दौरान उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धपोला, बल्लेबाज अवनीश सुधा और सौरभ रावत का नाम लेकर उनके खेल की प्रशंसा की। बकौल जाफर, इन खिलाडिय़ों के खेल ने उन्हें काफी प्रभावित किया।
महिम वर्मा (सचिव सीएयू) का कहना है कि आईपीएल के बाद कोच वसीम जाफर फ्री हो गए हैं। अब दीपावली के बाद कोच जाफर उत्तराखंड आएंगे। कोच खिलाडिय़ों के लिए प्लान तैयार कर रहें हैं। दीपावली के बाद क्रिकेट गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी है।