April 19, 2024

अल्मोड़ा पुलिस ने स्कुटी से 5 लाख 16 हजार की चरस की बरामद 2 गिरफ्तार

 

अल्मोड़ा ।  श्री प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व से ही चलाई गयी पहल ऑपरेशन नया सवेरा के अन्तर्गत जनपद पुलिस द्वारा लगातार मादक पदार्थो की तस्करों की गिरफ्तारी के साथ जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं साथ ही एसओजी एवं सभी थानों द्वारा नशे के तस्करों पर कड़ी नजर रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं, जिसके अन्तर्गत *एसओजी प्रभारी श्री नीरज भाकुनी की टीम एवं थानाध्यक्ष लमगड़ा श्री सुनील सिंह बिष्ट की संयुक्त टीम ने दो युवकों से 5 किलो 16 ग्राम चरस बरामद की है।

‘ दिनाॅक- 06.10.2020 को एसओजी अल्मोड़ा एवं लमगड़ा की पुलिस टीम द्वारा *मौरनौला वन विभाग से आगे शहरफाटक की ओर* दौराने वाहन चैकिंग एक *स्कूटी यूके-04-वाई- 7015* को चैक किये जाने पर स्कूटी में सवार दो युवकों के कब्जे से *05 किलो 16 ग्राम चरस (कीमत- पाॅच लाख 16 हजार रूपये)* बरामद कर *दोनों को गिरफ्तार* किया गया है।
‘ उक्त सम्बन्ध में *थानाध्यक्ष लमगड़ा सुनील सिंह बिष्ट ने बताया* कि एसओजी प्रभारी एवं पुलिस टीम द्वारा शहरफाटक की ओर वाहन चैकिंग की जा रही थी बिना हेलमेट के एक स्कूटी जिसमें दो लोग सवार थे, कागजात दिखाये जाने एवं नाम पता पूछे जाने पर चालक द्वारा डिग्गी को खोलकर कागज दिखाने लगा, पुलिस की नजर डिग्गी में रखे एक थैली पर गयी पूछने पर दोनों घबरागये, *चैंकिंग में थैली में चरस बरामद हुई। पूछताछ पर दोनों ने बताया कि उन्होने अपने गाॅव एवं जंगलों से चरस एकत्र की तथा अधिक लाभ प्राप्त करने हेतु हल्द्वानी बेचने हेतु ले जा रहे थे।* जिसमें से पवनेश हल्द्वानी के एक होटल में काम करता है तो टीकम सिंह पतलोड के काॅलेज से बीए में अध्ययनरत है।
*वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नशे के तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 1000 रूपये के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।*