March 29, 2024

गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया नहीं थीं संजय लीला भंसाली की पहली पसंद

आखरीआंख फ़िल्म ब्यूरो मुंबई
बॉलिवुड ऐक्ट्रेसआलिया भट्ट का संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का सपना पूरा होने जा रहा है। भंसाली ने उन्हें अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में लीड रोल में कास्ट किया है। हालांकि इससे पहले भंसाली ने आलिया को सलमान खान के साथ इंशाअल्लाह में भी कास्ट किया था लेकिन यह फिल्म बनने से पहले ही बंद हो गई। भले ही आलिया को गंगूबाई काठियावाड़ी में कास्ट किया गया हो लेकिन वह इस फिल्म के लिए भंसाली की पहली पसंद नहीं थीं।
बता दें कि यह फिल्म काफी चर्चा में है क्योंकि यह कमाठीपुरा की मैडम कही जाने वाली गंगूबाई कोठेवाली की जिंदगी पर बन रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले इस रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा को कास्ट किया जाना था। हालांकि भंसाली के दिमाग में इस रोल के लिए प्रियंका से पहले एक और ऐक्ट्रेस थीं।
एक सूत्र के मुताबिक, भंसाली फिल्म में रानी मुखर्जी को गंगूबाई बनाना चाहते थे। हालांकि जब रानी के साथ बात नहीं बनी तो उन्होंने प्रियंका से बात की। उस समय भंसाली बाजीराव मस्तानी की शूटिंग कर रहे थे। तब भंसाली की बात प्रियंका के साथ भी नहीं बनी क्योंकि प्रियंका उसके बाद अपने हॉलिवुड प्रोजेक्ट्स में बिजी हो गईं।
सूत्र ने आगे बताया, जब इंशाअल्लाह बंद हो गई तो आलिया की डेट्स पहले ही बुक हो चुकी थीं। इसके बाद भंसाली ने गंगूबाई पर काम करने का फैसला लिया जिसे वह काफी समय से बनाना चाहते थे। वैसे इससे पहले राम लीला और बाजीराव मस्तानी भी पहले बंद हो गई थीं लेकिन बाद में भंसाली ने कई सालों बाद इन्हें बना ही लिया।
००

थलाइवी के लिए तमिल सीखना कंगना रनौत को लग रहा है कठिन
ऐक्ट्रेस कंगना रनौत अब अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में जुटी हुई हैं। यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुयमंत्री जयललिता की बायॉपिक है। फिल्म का नाम थलाइवी रखा गया है और यह तमिल के अलावा कई भाषाओं में रिलीज की जाएगी। फिल्म के लिए क्लासिकल डांस सीखने, प्रोस्थेटिक मेकअप के अलावा कंगना को तमिल भाषा भी सीखनी पड़ रही है। हालांकि यह काम उन्हें सबसे यादा कठिन लग रहा है।
फिल्म की स्क्रिप्ट के मुताबिक, कंगना के लिए तमिल सीखना जरूरी है। उन्होंने कहा, तमिल सीखना मुझे काफी कठिन लग रहा है। यह फिल्म हिंदी और तमिल दोनों में रिलीज होगी तो जाहिर तौर पर मुझे तमिल के बारे में कुछ सीखना ही होगा। मुझे डायलॉग बोलने ही होंगे और तमिल आसान भाषा नहीं है। इससे पहले मैं तमिल भाषा को पूरी तरह सीखना चाहती थी जैसे मैंने इंग्लिश सीखी है लेकिन अब मैं फिल्म की स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब से ही तमिल सीख रही हूं।
बता दें कि कंगना ने इस फिल्म की शूटिंग 10 नवंबर को ही शुरू की है। कंगना की टीम ने फिल्म के क्लैपबोर्ड की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। फिल्म में कंगना के अलावा तमिल ऐक्टर अरविंद स्वामी भी प्रमुख भूमिका में दिखाई देंगे। एएल विजय के डायरेक्शन में बन रही यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।
००

पसंदीदा काम करने का एहसास बेहतरीन : दीया
अभिनेत्री दीया मिर्जा फिलहाल अपने एक्टिंग करियर में सक्रिय नहीं हैं और इस दरयान वह सामाजिक कार्यो को अपना यादा से यादा वक्त दे रही हैं। दीया का कहना है कि एक इंसान के तौर पर उस काम को कर पाने का एहसास काफी बेहतरीन है, जिसे आप पसंद करते हैं और जिसे करने में आपको मजा आता है।
दीया ने काफिर नामक वेब सीरीज के साथ डिजिटल मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा है, जिसमें उनके साथ मोहित रैना भी हैं। दीया संयुक्त राष्ट्र और सेव द चिल्ड्रेन फाउंडेशन के साथ जुड़ी हुई हैं।
दीया एक्सीड केयर्स (सुविधाओं से वंचित बचों के लिए एक सामाजिक पहल) के लॉन्च पर मीडिया से बातचीत में दीया ने कहा, यह साल मेरे लिए काफी दिलचस्प रहा। मेरी आखिरी परियोजना काफिर काफी खास थी। इसकी कहानी वाकई बेहतरीन थी और इस कहानी का हिस्सा बनने का मुझे सौभाग्य मिला, जिसके लिए मैं खुश हूं और इसके साथ ही आने वाले समय में मैं वास्तव में रोमांचकर काम करने जा रही हूं।
दीया ने आगे कहा, युनाइटेड नेशन्स और सेव द चिल्ड्रेन फाउंडेशन के साथ यह एक अछा साल रहा। आप जिस काम को पसंद करते हैं, उसे करने और जिस काम को करने में आपको मजा आता है, उसमें अवसरों का प्रसार करने से वाकई अछा महसूस होता है।
००

बेहद आलसी हैं अरशद वारसी
फिल्म एक्टर अरशद वारसी का कहना है कि वो बहुत आलसी हैं और उन्हें सिर्फ उनके दोस्त ही घर से बाहर निकाल सकते हैं. उनका कहना है कि लालच की सीमा नहीं होती, लेकिन उनके लिए ये सब मायने नहीं रखता.
अरशद ने कहा, लालच और चाहत की कोई सीमा नहीं है. मैं अलग तरह का व्यक्ति हूं. एक्टर के तौर पर मैं सही मॉडल नहीं हूं. एक्टर्स को समझदार और अधिकाधिक के लिए लालची होना चाहिए. मैं संतुष्ट हूं और मुझे कोई परवाह नहीं है. मैं एकदम आलसी व्यक्ति हूं.
अरशद वारसी ने कहा कि अछी फिल्म और अछे साथी ही उन्हें घर से निकालकर फिल्म के सेट पर पहुंचा सकते हैं. ‘गोलमालÓ, ‘धमालÓ और ‘मुन्नाभाईÓ जैसी सफल फिल्मों में अभिनय कर चुके अरशद वारसी की अगली फिल्म ”पागलपंतीÓÓ है जिसे अनीस बामजई ने निर्देशित किया है.
उनका मानना है कि यह फिल्म फ्रेंचाइजी बन सकती है. उन्होंने कहा, मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि यह अछी बनेगी और इसकी शृंखला भी बनेगी. मैं मानता हूँ कि लोग किरदारों को देखना चाहते हैं. किरदार शृंखला बनाते हैं फि़ल्में नहीं. इसलिए आपको शृंखला बनाने के लिए असल जिंदगी के लोगों जैसे चरित्र गढऩे होंगे.
अरशद ने खुलासा किया कि उन्होंने इंद्र कुमार की ‘ग्रैंड मस्तीÓ और ‘ग्रेट ग्रैंड मस्तीÓ जैसी फ्रेंचाइजी फिल्में इसलिए नहीं कीं क्योंकि वह सेक्स कॉमेडी फिल्मों में सहज महसूस नहीं करते. उन्होंने कहा कि वह एक ही जैसा रोल दोबारा नहीं करते और लेखक द्वारा गढ़े गए किरदार को निभाते हैं.
उन्होंने कहा ‘जैसे ही आप लेखक द्वारा आपके लिए लिखे गए किरदार को निभाने लगते हैं वैसे ही आपका अभिनय बदल जाता है.Ó उनका मानना है कि यदि किरदार फिल्म की कहानी के हिसाब से महत्वपूर्ण है तो वह यह परवाह नहीं करते कि किरदार कितना बड़ा है. अरशद इस समय अपनी फिल्म ‘पागलपंतीÓ के प्रचार में व्यस्त हैं जो 22 नवंबर को रिलीज होने वाली है.
००

तानाजी: काजोल के फर्स्ट लुक का पोस्टर रिलीज, मराठी गेटअप में आ रहीं नजर
ऐक्टर अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर से एक और नया अपडेट सामने आया है। अब सोशल मीडिया पर फिल्म में काजोल के लुक का पहला पोस्टर रिलीज किया गया है। इस फिल्म में काजोल तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई मालुसरे का किरदार निभाएंगी। फिल्म में अजय देवगन तानाजी का किरदार निभाएंगे। बता दें कि फिल्म का ट्रेलर मंगलवार यानी 19 नवंबर को रिलीज होगा।
अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर किया है। पोस्टर में काजोल मराठी गेटअप में नजर आ रही हैं। इसके अलावा पोस्टर में अजय देवगन के किरदार तानाजी को दिखाया गया है, वह मराठा झंडा पकड़े हुए खड़े हैं। तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा, सावित्रीबाई मालुसरे- तानजी के साहस का सहारा… और उनके बल की शक्ति।
बता दें कि इससे पहले अजय देवगन ने फिल्म से जुड़ी एक क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस क्लिप में बारिश में दो लोग हाथ पकड़े हुए एक चूड़े को पास करते नजर आ रहे हैं। अजय देवगन ने क्लिप के लिए लिखा, रिश्तों का फर्ज या मिट्टी का कर्ज।
अब तक फिल्म के जो स्टनिंग विजुअल्स सामने आए हैं, उसे देखकर यह कहा जा रहा है कि तानाजी 2020 की मच अवेटेड फिल्मों में से एक है। यह अजय देवगन की 100वीं फिल्म है जिसमें विलन के रूप में सैफ अली खान दिखेंगे। वह फिल्म में उदयभान के रोल में हैं। इसके अलावा फिल्म में शिवाजी महाराज के रोल में शरद केलकर, जीजामाता के रोल में पद्मावती राव नजर आएंगी। यह 3डी फिल्म 10 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
००

दीपिका-रणबीर का पुराना विडियो फिर आया सोशल मीडिया पर सामने
दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर रिलेशनशिप को लेकर अपनी-अपनी लाइफ में काफी आगे बढ़ चुके हैं। दीपिका अब जहां रणवीर सिंह की वाइफ हैं तो वहीं रणबीर ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं। इस सब के बावजूद फैन्स अभी भी इन दोनों सितारों को साथ में देखना पसंद करते हैं। दोनों का एक पुराना विडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें वह साथ में बर्थडे विश करते दिख रहे हैं।
दरअसल, यह विडियो साल 2015 का है जब रणबीर और दीपिका की फिल्म तमाशा रिलीज हुई थी। इस मूवी के प्रमोशन के दौरान ही इस विडियो को दोनों ने शूट किया था, जिसमें वह ऐक्टर आदित्य रॉय कपूर को बर्थडे विश करते नजर आ रहे हैं।
इन दोनों को आदित्य को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने का अंदाज काफी फनी था। यही वजह है कि इतने टाइम बाद भी इस क्लिप के सोशल मीडिया पर सामने आने पर भी लोग विडियो को देख हंस रहे हैं।
वैसे बता दें कि, दीपिका और रणबीर अब काफी अछे दोस्त हैं। दोनों की जोड़ी को दर्शक जिस तरह पसंद करते हैं कि उसे देखते हुए इन्हें हाल ही में एक ब्रैंड के विज्ञापन में भी साथ में कास्ट किया गया था। कुछ दिनों पहले दोनों के बड़े पर्दे पर फिर से साथ दिखने की रिपोर्ट्स भी सामने आई थीं लेकिन उन्हें बाद में गलत ठहरा दिया गया था।
००

श्रुति शर्मा ने रिजेक्ट किया नागिन 4, मिला था नेगेटिव रोल
एकता कपूर का नागिन 4 अनाउंसमेंट के वक्त से ही चर्चा में बना हुआ है। सभी लोग यह जानने के लिए एक्साइटेड थे कि आखिर चौथे सीजन में एकता किस ऐक्ट्रेस को अपनी नागिन बनाएंगी। इसमें जहां निया शर्मा और जसमीन भसीन पॉजिटिव नागिन के रोल में नजर आएंगी, वहीं नेगेटिव शेड वाले नागिन के किरदार के लिए ऐक्ट्रेस श्रुति शर्मा को अप्रोच किया गया था।
श्रुति शर्मा पॉप्युलर टीवी शो गठबंधन से चर्चा में आई थीं। यह शो जल्द ही बंद होने वाले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, शो के बंद होने की खबरों के बीच श्रुति ने कई नए प्रॉजेक्टस साइन किए हैं। उन्हें नागिन 4 के लिए भी अप्रोच किया गया।
एक रिपोर्ट के अनुसार, एक ऐक्टर के तौर पर श्रुति की काबिलियत को देखते हुए उन्हें नेगेटिव शेड वाली नागिन के रोल के लिए चुना जा सकता था। लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया।
इस बारे में जब श्रुति से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हां उन्हें नागिन 4 के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते वह उसे अक्सेप्ट नहीं कर पाईं। हालांकि उन्हें उमीद है कि भविष्य में उन्हें एकता कपूर के साथ काम करने का मौका जरूर मिलेगा।
००

मरजावां में अपने रोल की तैयारी के लिए बार में जाती थीं रकुल प्रीत सिंह
सिद्धार्थ मल्होत्रा, रितेश देशमुख, तारा सुतारिया की मुय भूमिकाओं वाली फिल्म मरजावां रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी एक सेक्स वर्कर की भूमिका में दिखाई देंगी। मिलाप झावेरी के डायरेक्शन में बनने वाली इस फिल्म में अपने रोल की तैयारी के लिए रकुल प्रीत कुछ बार में जाती थीं ताकि वह अपने कैरक्टर को ठीक से निभा सकें।
उन्होंने बताया, मेरा कैरक्टर आरजू 90 के दशक का है जो हम आजकल फिल्मों में नहीं देखते हैं। आरजू भारी-भरकम डायलॉग और शायरी भी बोलती है। वह बेहद स्ट्रॉन्ग लड़की है लेकिन इसी के साथ उसमें बहुत सारी अदा और नजाकत भी है। मेरे लिए यह जरूरी था कि मेरा कैरक्टर फिल्म में काफी रियल लगे।
अपना रोल ठीक से निभाने के लिए रकुल प्रीत ने एरियल योगा और बेली डांसिंग भी सीखे। उन्होंने कहा, क्योंकि इस कैरक्टर में काफी डांसिंग और लचीली बॉड़ी चाहिए थी, इसके लिए मैंने एरियल योगा, एरियल हैमॉक और बेली डांसिंग सीखे। मैं अपना चेहरा ढक कर अपने कुछ पुरुष मित्रों के साथ बार में भी गई। वहां पर मैंने मौजूद लड़कियों की भाषा और बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दिया। हालांकि मैं उनसे बात नहीं कर सकी क्योंकि मुझे इसकी इजाजत नहीं थी। इस अनुभव के जरिए मैं अपने भीतर इस कैरक्टर को जीवित कर सकी।