March 28, 2024

मेरी मां ने सिनेमाघर में जाकर 9 बार देखी ‘सुपर 30Ó: रितिक रोशन

आखरीआंख फ़िल्म ब्यूरो मुम्बई
बॉलिवुड के सुपर स्टार रितिक रोशन और गणितज्ञ आनंद कुमार ने फिल्म ‘सुपर 30Ó की कामयाबी का जश्न साथ मिलकर मनाया। आनंद कुमार पर बनी बायॉपिक जुलाई में रिलीज हुई थी। इसमें आनंद कुमार का किरदार रितिक रोशन ने निभाया था।
बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की सफलता से खुश रितिक ने कहा, ‘एक खुशनुमा शाम। मेरी मां ने थिअटर में जाकर 9 बार ‘सुपर 30Ó देखी है, लेकिन आनंद सर और उनके भाई प्रणव से मिलने का उन्हें कभी मौका नहीं मिला था। कल, हम सभी साथ बैठे और ‘सुपर 30 के मुश्किल सफर को हमने मुस्कराते हुए याद किया और खूब हंसे।Ó
वहीं, आनंद कुमार ने कहा, ‘इस कहानी को पब्लिक के बीच ले जाने के लिए मैं रितिक रोशन और सुपर 30 की पूरी टीम का बहुत आभारी हूं। रितिक जितने अछे इंसान हैं, उतने ही अछे अभिनेता हैं। इस भूमिका को सही-सही निभाने वाला मुझे कोई और नजर नहीं आया।Ó विकास बहल के डायरेक्शन में बनी ‘सुपर 30Ó को ऑडियंस ने काफी पसंद किया है।
००

इलियाना डिक्रूज ने बताया, ब्रेकअप पर अब तक क्यों बनाए थीं चुप्पी
इलियाना डिक्रूज, जिन्होंने अनुराग बासु की फिल्म बर्फी से डेब्यू किया था बीते कई दिनों से उनके बॉयफ्रेंड ऐंड्र्यू नीबोन से ब्रेकअप की खबरें आ रही हैं। इलियाना ने इस बारे में चुप्पी तोड़ी है। कुछ दिनों पहले ही दोनों ने ब्रेकअप किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह इस बारे में चुप थीं क्योंकि वह दूसरे व्यक्ति की प्रिवसी का रिसपेक्ट करती हैं और अपने एक्स बॉयफ्रेंड ऐंड्र्यू के बिहाफ से नहीं बोलना चाहतीं।
वहीं उनके और उनके बॉयफ्रेंड के ब्रेकअप के बारे में जो कुछ भी लिखा गया, इससे उनको फर्क नहीं पड़ता, उन्होंने कहा भी कि कोई न कोई इंटरव्यू ऐसा होगा जहां कुछ का कुछ समझा जाएगा।
चीजों को सनसनीखेज बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके लिए हमेशा यह बात इपॉर्टेंट रही है कि जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो सिर्फ आप नहीं बात दो लोगों की होती है। आप दूसरे व्यक्ति की बात भी कर रहे होते हैं।
जो कि अछा नहीं है। आपको उनकी प्रिवसी का समान भी करना चाहिए। इलियाना ने कहा, मुझे आलोचना और ट्रोल्स को डील करने में कोई दिक्कत नहीं है, दूसरे व्यक्ति को इसमें लाना गलत है।
००

साइना नेहवाल बायॉपिक की शूटिंग के दौरान परिणीति को लगी चोट
परिणीति चोपड़ा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म की तैयारी कर रही हैं। यह फिल्म टेनिस प्लेयर साइना नेहवाल की बायॉपिक है। परिणीति लंबे वक्त से फिल्म के लिए जबरदस्त ट्रेनिंग कर रही हैं। ट्रेनिंग के बाद की एक तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की।
इस तस्वीर में वह पीठ करके बैठी हुई हैं और गर्दन पर बैंड-एड लगाया हुआ है। वजह? फिल्म की ट्रेनिंग के दौरान वह घायल हो गईं। उन्होंने फोटो के साथ लिखा है, मैं और साइना की पूरी टीम बहुत ध्यान रख रहे हैं कि मुझे कोई चोट न ले लेकिन शिट हैपेन्स! दोबारा बैडमिंटन खेलना शुरू कर सकूं इससे पहले मैं जितना हो सकेगा रेस्ट करूंगी।
बता दें कि इससे पहले इस फिल्म में साइना का रोल श्रद्धा कपूर निभा रही थीं। लेकिन कुछ प्रफेशनल कमिटमेंट्स और व्यस्तता के चलते उनकी जगह परिणीति को लेना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें कोच इशान नकवी ट्रेनिंग दे रहे हैं। इस फिल्म के अलावा परिणीति द गर्ल ऑन द ट्रेन के हिंदी रीमेक में नजर आएंगी।
००

सस्पेंस से भरा है इमरान हाशमी की फिल्म द बॉडी का ट्रेलर
इमरान हाशमी और ऋषि कपूर की फिल्म द बॉडी काफी वक्त से चर्चा में है। अब इसका ट्रेलर भी आ चुका है। फिल्म को दृष्यम के फिल्ममेकर जीतू जोसेफ ने डायरेक्ट किया है। ऋषि कपूर और सोभिता धुलिपाला इसमें अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म 2012 में इसी नाम से आई स्पैनिश फिल्म की ऑफिशल रीमेक है।
क्लिप के साथ इमरान हाशमी ने ट्वीट किया है, मौत हमेशा अंत नहीं होती। ट्रेलर में ऋषि कपूर एक पावरफुल बिजनसवुमन माया की मौत की पड़ताल करते नजर आ रहे हैं। माया की बॉडी मिसिंग है और इमरान हाशमी पर मर्डर की शक सुई घूम रही है।
ऋषि कपूर मौत की गुत्थी सुलझाने में स्ट्रगल करते दिखाई दे रहे हैं लेकिन ट्रेलर देखकर यह भी लगता है कि क्या माया की मौत हुई भी है या नहीं?
००

शाहरुख खान ने शुरू की रणबीर और आलिया की ब्रह्मास्त्र की शूटिंग!
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की अगली फिल्म ब्रह्मास्त्र अपने अनाउंसमेंट के समय से ही चर्चा में है। फिल्म के सेट की तस्वीरें और विडियो इंटरनेट पर खूब सुर्खियों में रही हैं। हाल ही में सुनने को मिला कि शाहरुख खान का इस फिल्म में स्पेशल अरपीयरेंस होगा। अब खबर है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए शूटिंग शुरू कर दी है।
दरअसल एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी मिली है कि शाहरुख ब्रह्मास्त्र के लिए शूटिंग शुरू कर चुके हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, शाहरुख ब्रह्मास्त्र के साथ नाइट शेड्यूल डे 1.
शाहरुख ही नहीं बल्कि अमिताभ बचन और साउथ इंडियन सुपरस्टार अक्किनेनी नागार्जुन भी इस फिल्म का हिस्सा होंगे। अयान मुखर्जी की इस फिल्म में डिंपल कपाडिय़ा और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में दिखेंगी। यह फिल्म अगले साल गर्मियों पर रिलीज़ होगी।
००

फैन्स का इंतजार होगा खत्म, एक साथ एक फिल्म में नजर आ सकते हैं सलमान, शाहरुख और आमिर
सलमान, शाहरुख और आमिर एक साथ किसी फिल्म में नजर आएं तो क्या होगा? वैसे तो फैन्स बहुत लंबे वक्त से इस पल का इंतजार कर रहे हैं और यकीनन ऐसा होना फैन्स के लिए एक ट्रीट की तरह होगा. लोग अपने पसंदीदा सितारों को एक साथ बड़े पर्दे पर देखेंगे और उमीद है कि फिल्म बड़ी हिट साबित होगी. लेकिन ऐसा होगा कब?
फिल्मफेयर की एक खबर पर भरोसा करें तो ऐसा बहुत जल्द हो सकता है. तीनों खानों के फैन्स का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है और तीनों एक साथ, एक फिल्म में स्क्रीन शेयर करते दिखाई दे सकते हैं.
लाल सिंह चड्ढा में तीनों खान एक साथ दिखाई दे सकते हैं. 1994 में आई फिल्म फॉरेस्ट गप की रिमेक लाल सिंह चड्ढा में आमिर और करीना मुय भूमिकाओं में नजर आएंगे.
आगे बताया गया है कि सलमान और शाहरुख इस फिल्म में खास रोल में नजर आएंगे. ये कोई कैमियो वाले रोल नहीं होंगे बल्कि इन किरदारों का फिल्म में अहम रोल रहेगा. शाहरुख ने तो रोल के लिए हामी भर दी है वहीं सलमान की हां का इंतजार किया जा रहा है.
००

तनुश्री मेरी बैकबोन हैं : इशिता दत्ता
तुनश्री दत्ता को हाल ही में टीवी शो बेपनाह प्यार के सेट पर देखा गया, जिसमें उनकी बहन इशिता दत्ता काम कर रही हैं। बड़ी बहन तनुश्री को प्यार से दी कहने वाली इशिता ने कहा, दी कुछ साल पहले अमेरिका चली गई थीं और इसलिए वह मिलने सेट पर नहीं आ सकती थीं। पहली बार उन्होंने मुझे कैमरे के सामने परफॉर्मेस करते देखा। वह बेहद खुश हुईं। दीदी को अछा समय गुजारते देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। पूरा यूनिट उनकी मौजूदगी से खुश था और उन्हें सहज महसूस कराने की कोशिश की।
इशिता ने यह भी बताया कि कैसे तनुश्री ने उनके सपनों को पूरा करने में उनकी मदद की।
उन्होंने कहा, तनुश्री ने मुझे मेकअप करना सिखाया जबकि मैं ब्रश भी ढंग से पकडऩा नहीं जानती थी। उन्होंने मुझे तब एक्टिंग स्कूल जाने के लिए प्रोत्साहित किया, जब मैं अपने व्यक्तित्व और अभिनय को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं थी। यहां तक उन्होंने शहर के सबसे अछे फोटोग्राफरों से मेरा फोटो शूट कराया। उन्होंने मुझे मेरा सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रोत्साहित किया। आज मैं बड़ी फिल्मों में से एक में और शहर के बड़े टीवी प्रोडक्शन हउस में से एक में काम कर रही हूं। कई लोग नहीं जानते कि मेरी बहन मेरी बैकबोन रही है।
पिछले साल तनुश्री तब सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने नाना पाटेकर के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए खुलकर बोला था। उन्होंने कहा था कि 2008 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान नाना ने उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया था। उनके मामले के बाद भारत में हैशटैगमीटू मूवमेंट ने जोर पकड़ लिया और कई महिलाओं ने यौन उत्पीडऩ संबंधी अपने बुरे अनुभव साझा किए।
००

पृथ्वीराज की संयोगिता के रूप में अपना ग्रैंड बॉलिवुड डेब्यू करेंगी मानुषी छिल्लर
साल 2017 की खूबसूरत मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के बॉलिवुड डेब्यू का काफी वक्त से इंतजार किया जा रहा है। पिछले काफी वक्त से उनके बॉलिवुड डेब्यू की चर्चा सामने आ रही है लेकिन अब पता चल गया है कि मानुषी किस फिल्म से डेब्यू करने जा रही हैं। खबर है कि मानुषी को पृथ्वीराज चौहान पर आधारित फिल्म में संयोगिता के लीड रोल के लिए साइन किया गया है।
मानुषी की इस भव्य डेब्यू फिल्म को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट करेंगे जिन्होंने दूरदर्शन के सीरियल चाणक्य, बॉलिवुड मूवी पिंजर और मोहल्ला अस्सी का डायरेक्शन किया है। दिवाली 2020 में रिलीज होने वाली इस फिल्म के बारे में द्विवेदी ने कहा, हमने कई युवा चेहरों का ऑडिशन लिया क्योंकि हम इसमें एक बेहद खूबसूरत भारतीय युवती को लेना चाहते थे। संयोगिता की खूबसूरती को दर्शाने के लिए हमें मानुषी परफेक्ट लगीं।
उन्होंने आगे बताया कि मानुषी ने इस रोल के लिए दो बार ऑडिशन दिया और दोनों बार उन्होंने बेहतरीन ऑडिशन दिया। मानुषी पिछले 9 महीनों से लगातार इस फिल्म की तैयारी कर रही हैं और अपने किरदार के लिए हते में 6 दिन रिहर्सल कर रही हैं।
अपने इस ड्रीम डेब्यू के बारे में मानुषी ने बताया, मुझे गर्व है कि इस फिल्म के लिए मुझे चुना गया है। अभी तक मेरी जिंदगी परी कथा जैसी रही है। पहले मिस इंडिया फिर मिस वर्ल्ड और अब इस फिल्म के लिए चुने जाने पर मैं बेहद उत्साहित हूं। अपने रोल के बारे में मानुषी ने बताया कि उनके लिए राजकुमारी संयोगिता का किरदार निभाना बेहद जिमेदारी का काम है क्योंकि वह काफी बहादुर महिला थीं और उन्होंने अपनी जिंदगी के निर्णय खुद लिए थे। मानुषी ने कहा कि वह पूरी कोशिश करेंगी कि इस किरदार को अछी तरह से निभाएं।