July 11, 2020

रनकुनी ग्रामपंचायत की खुली बैठक में आयुष्मान भारत पर चयनित पात्रो की सूची न मिलने पर रोष

( आखरी आँख समाचार बागेश्वर ) आज गरुड़ विकास खण्ड अंतर्गत रनकुनी ग्राम पंचायत की एक खुली बैठक ग्राम प्रधान मदन कांडपाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ।
बैठक का आगाज करते हुए ग्राम पंचायत विकास अधिकारी नारायण सिंह किरमोलिया ने समस्त ग्राम पंचायत के उपस्थित सदस्यों के सामने विगत वर्ष के आय व्यय का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया और ग्राम पंचायतमें सम्पन्न हुए विकास कार्यों की पुष्टि भी ग्रामवासियों के सन्मुख स्पष्ट की गई ।
पंचायत अधिकारी मनरेगा चन्द्रशेखर लोहनी ने भी समस्त जनता के सामने सरकार की विकास योजनाओं व आगामी वर्ष की योजनाओं के बारे में लोगो को अवगत कराते हुए मनरेगा योजना का खाका खीचते हुए कहा कि मनरेगा से प्रत्येक परिवार को प्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित किया जा रहा है।
ग्राम प्रधान मदन कांडपाल ने व उपस्थित सभी ग्रामीणों ने अभी तक ग्राम पंचायत में आयुष्मान भारत के तहत चयनित पात्र परिवारों की सूची नही उपलब्ध होने पर अपनी नाराजगी जताई और प्रशासन से तत्काल सूची उपलब्ध कराने की मांग की गई।
ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें अभीतक इस योजना के बारे में कोई भी जानकारी नही है कि जो लोग इस सूची में छूट गए है उन्हें कैसे इसमे शामिल किया जा सकता है ।
ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के प्रति रोष प्रकट करते हुए कहा कि आजतक उनके गावो में बिजली के पोल नही बदले गए है पुराने पोल कभी भी किसी बड़ी दुघर्टना को दावत दी सकते है।
बैठक में उपस्थित बहुत से ग्रामीणों ने गावो में पूर्व में लगाई गई सौर ऊर्जा की भी शिकायत करते हुए बताया कि उनके गांव में इससे प्रकाश आना बिल्कुल बन्द हो चुका है जिन्हें शीघ्रता से ठीक किया जाना नितांत आवश्यक है ।
बैठक में आये सभी ग्रामीणों ने जिले के 29 विभागों के मात्र 4 विभाग से ही कर्मचारियों के उपस्थित होने पर भी नाराज़गी जताई गई ।
बैठक में उद्यान विभागसे ए डी ओ नारायण सिंह भएडा सहकारिता से ए डी ओ निर्मला गोस्वामी कृषि बालविकास के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Shares
error: Content is protected !!