मैं रो पड़ी जब डायरेक्टर ने बूब्स जॉब कराने को कहा: सोनाली सहगल

7,728

मुम्बई  ( आखरीआंख  ) प्यार का पंचनामा और प्यार का पंचनामा 2 फेम सोनाली सहगल इन दिनों अपनी अगली रिलीज़ फिल्म सेटर्स के प्रमोशन में बिजी हैं, इसी दौरान सोनाली ने खुलासा किया कि हाल ही में एक नामचीन निर्देशक ने उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने से पहले बूब्स जॉब कराने को कहा, लेकिन सोनाली ने इस तरह की किसी भी सर्जरी करने इनकार कर दिया।
इतना बड़ा ऑडिशन आप ऐक्टिंग और लुक में पास कर लेते हो, लेकिन…
सोनाली कहती हैं, जब कोई किसी भी महिला से इस तरह की बात करता है तो मुझे बहुत दु:ख होता है। हम खुद अपनी बॉडी और लुक्स पर बहुत काम करते हैं, मुझे खुद भी फिट रहना पसंद है, इस लिए मैं योगा भी करती हूं। इन सब चीजों के बावजूद भी जब हम इतना प्रोग्रेस कर चुके हैं, लोग इस तरह की बात करते हैं। इतना बड़ा ऑडिशन आप ऐक्टिंग और लुक में पास कर लेते हो, लेकिन डायरेक्टर को आपकी बॉडी का कोई एक फीचर उनके हिसाब से सही नहीं लगता, पसंद नहीं आता तो दु:ख होता है। फिल्म आपके हाथ से निकल जाती है।
कोई कॉस्मेटिक सर्जरी कभी भी नहीं कराऊंगी
इस तरह की मानसिकता से नाराज सोनाली कहती हैं, आज भी लोगों के दिमाग में इस तरह की भावना या विचार बने हुए हैं, जिसमें ऐक्टिंग और लुक से यादा आपके किसी बॉडी पार्ट को अप्राकृतिक ढंग से बदलाव करने को कहा जाता है। इतनी मेहनत करके आप आगे आते हैं और अननैचरल सर्जरी में आकर अटक जाते हैं। मैंने तय किया है कि मुझे किसी फिल्म या रोल के लिए किसी भी तरह की कोई कॉस्मेटिक सर्जरी कभी भी नहीं करानी है।
निर्देशक ने दबाव डालकर नहीं कहा था, सलाह दी थी
सोनाली बताती हैं, मुझे निर्देशक ने क्या और किन शब्दों में कहा था मैं उन शब्दों में नहीं कह पाऊंगी, क्योंकि अभी तक वह फिल्म बनी नहीं है, मैं नहीं चाहती कि मेरी किसी बात से किसी का कोई नुकसान हो। मुझे निर्देशक ने दबाव डालकर नहीं कहा था, मुझे उन्होंने सलाह दी थी कि उनकी फिल्म की कहानी में जिस किरदार के लिए आपको लिया जा रहा है, उस किरदार के कुछ बॉडी पार्ट्स ऐसे हों, जो बेहद ग्लैमरस हों, तो क्यों न आप इस किरदार की मांग के हिसाब से अपने बॉडी पार्ट्स की सर्जरी करवा लें।
लगातार आंखों से बहते आंसुओं को रोकने की कोशिश करते हुए वहां से निकल गई
साफ शब्दों में कहूं तो उन्होंने मुझे कैरक्टर की मांग को ध्यान में रखकर बूब्स जॉब कराने की सलाह दी थी, डायरेक्टर की बात तो मैं सुन रही थी, लेकिन मेरी आंखों में आंसू आ गए थे। हालांकि वहां कोई किसी तरह का दबाव नहीं था, अब जवाब मुझे देना था कि मैं वह काम करूंगी या नहीं। मैं लगातार अपने आंखों से बहते अपने आंसुओं को रोकने की कोशिश करते हुए वहां से बाहर निकल गई।
अपनी ताकत बटोरकर मैंने दबी जुबान में कहा, सर्जरी के लिए कफर्टबल नहीं हूं
इस तरह की बातों को सुनना और उस पर शालीनता से रिऐक्ट करना आसान नहीं होता है। आप अंदर ही अंदर शर्मिंदा भी होती हैं और दुखी भी, आपकी आत्म छलनी हो जाती है। न जानें अपने अंदर की कितनी ताकत बटोरकर मैंने अपनी दबी जुबान में सिर्फ यह कहा था कि मैं इस तरह की किसी सर्जरी के लिए कफर्टबल नहीं हूं, मैं अपने इस लुक के साथ बहुत कफर्टबल हूं, मुझे लगता है मैं सही हूं। इस जवाब के बाद कोई फोर्स तो करता नहीं है, बस यही कहा गया कि ठीक है हम किसी दूसरे प्रॉजेक्ट के लिए जरूर आपसे सपर्क करेंगे। जिस निर्देशक ने मुझसे यह बात कही, वह नामचीन हैं, उनकी फिल्म भी हिट हो चुकी है। यह घटना इसी साल मतलब 2019 की है।
सेटर्स में साइबर क्राइम एक्सपर्ट महिला पुलिस अफसर की भूमिका में हूं
सोनाली इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म सेटर्स में एक साइबर क्राइम एक्सपर्ट महिला पुलिस अफसर की भूमिका में हैं, जो एजुकेशन सिस्टम में हो रही धांधली को उजागर करने में बड़ी भूमिका निभाती हैं। प्यार का पंचनामा 3 को लेकर सोनाली कहती हैं, मैं कार्तिक आर्यन और नुसरत सभी लोग चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी प्यार का पंचनामा 3 की शूटिंग शुरू करें, लेकिन सचाई तो यह है कि इस फिल्म को कब बनाया जाएगा इसकी जानकारी सिर्फ डायरेक्टर लव रंजन के पास ही है। इस समय सभी लोग अपनी-अपनी अलग फिल्मों में बिजी हैं। लव रंजन इस समय रणबीर कपूर के साथ एक फिल्म को लेकर काम कर रहे हैं और वह मेरी एक फिल्म जय ममी दी के निर्माता भी हैं, इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो गई है, फिल्म में मेरे साथ सनी सिंह हैं। जय ममी दी जुलाई में रिलीज़ होगी।
कार्तिक से अपनी दोस्ती के बारे में बताते हुए सोनाली कहती हैं, कार्तिक आर्यन के साथ आज भी वही दोस्ती है, अब यह बात अलग है कि जब फिल्म में काम करते हैं तो रोज मिलना होता है, लेकिन इस समय मैं और कार्तिक दोनों दिल्ली में हैं, कार्तिक यहां अपनी फिल्म शूट कर रहे हैं और मैं अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए आई हूं लेकिन बिजी शेड्यूल की वजह से मिल नहीं पा रहे हैं।
००

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

error: Content is protected !!