Mon. Oct 21st, 2019

बागेश्वर में जिलाधिकारी ने गठित की खेलकूद प्रोत्साहन समिति

 

बागेश्वर ।  जनपद बागेश्वर के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को प्रर्दशित करने का अवसर मिले एवं प्रतिभावान खिलाडियों को अधिक से अधिक सुविधायें प्राप्त हों ताकि वे खेल जगत में उनकी प्रतिभा का लोहा मनवा सके इस हेतु जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने जनपद बागेश्वर में जिला खेलकूल प्रोत्साहन समिति का गठन किया है। उल्लेखनीय है कि जनपद बागेश्वर में अभी तक इसका गठन नहीं हुआ था जिस पर जिलाधिकारी ने स्वयं संज्ञान लेते हुए जिला खेलकूल प्रोत्साहन समिति का न केवल गठन किया बल्कि इसे विधिवत रूप में नियमानुसार चलाने हेतु जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश भी दिये है। जिला खेलकूल प्रोत्साहन समिति के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता प्रदान कर उन्हें राष्ट्रीय तथा अन्र्तराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के अवसर प्रदान किये जायेंगे साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले आर्थिक रूप से कमजोर खिलाड़ियों को खेलकूल सामग्री, उनकी यात्रा आदि पर व्यय होने वाली धनराशि का भी भुगतान किया जा सकेगा।
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित इस समिति में जिला क्रीड़ा अधिकारी सचिव के रूप में कार्य करेंगे तथा स्थानीय विधायक, 02 प्रसिद्ध खिलाड़ी एवं 02 प्रसिद्ध आयोजक भी सदस्य के रूप में कार्य करेंगे। जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति यह भी सुनिश्चित करेगी कि जनपद में बेहतरीन खेल प्रर्दशन करने वाले खिलाड़ियों हेतु समय समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाय और साथ ही खेल अवस्थापनाओं का सृजन जैसे स्टेडियम, बहुउद्देशीय हॉल आदि का निर्माण कर खेल की भावनाओं को प्रोत्साहित किया जाय।
उल्लेखनीय है कि जनपद बागेश्वर से कर्इ खेल प्रतिभाओं द्वारा न केवल राष्ट्रीय तथा अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवाया जा चुका है इसी पहलू को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि जनपद बागेश्वर के दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले गरीब किन्तु प्रतिभावान खिलाड़ियों को भी एक सक्षम परिवार की भॉति सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध हो। जिलाधिकारी ने जिला खेलकूल प्रोत्साहन समिति का गठन कर जिला क्रीड़ा अधिकारी को यह भी निर्देश दिये है कि समिति के गठन के पश्चात आर्थिक रूप से कमजोर किन्तु प्रतिभावान खिलाड़ियों के सुनहरे भविष्य में धन की कमी आडे नहीं आनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन प्रतिभावान खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर रहेगा।

Shares
error: Content is protected !!