May 30, 2020

ग्राम प्रधान को मिली सिमस्यारी के पंचायत घर की चाबी

बागेश्वर। आखिरकार सिमस्यारी गांव के पंचायतघर को प्रवासियों को क्वारंटाइन कराने के लिए खोल दिया गया है। शुक्रवार को नायब तहसीलदार की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता ने ग्राम प्रधान को भवन की चाबी सौंपी। अब भवन में प्रवासियों के लिए फेसिलिटी सेंटर बनाने का रास्ता साफ हो गया है।
ग्रामीणों ने एसडीएम को पंचायत घर को प्रवासियों को ठहराने के लिए खोलने की मांग की थी। खबर प्रकाशित होते ही प्रशासन हरकत में आया और एसडीएम ने नायब तहसीलदार को मौका मुआयना करने भेजा। उन्होंने वहां जाकर ग्रामीणों से बात की। भाजपा कार्यकर्ता हरीश नेगी और ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार को बुलाया। इस बीच पंचायत भवन का नक्शा भी देखा गया। इसके बाद नेगी ने पंचायत भवन की चाबी ग्राम प्रधाना को सौंपी। इस मौके पर सुभाष नेगी, सागर नेगी, आशुतोष भंडारी मौजूद रहे। इधर पंचायत भवन की चाबी मिलने के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्य अर्जुन नेगी, कमल नेगी, पवन नेगी, किशन नेगी, रिंकू नेगी, सागर नेगी, आशु नेगी आदि ने आभार जताया है।
वैश्विक महामारी में की मदद
बागेश्वर। भाजपा कार्यकर्ता नेगी ने बताया कि भवन उनकी नाप जमीन में बना है। शुक्रवार को नायब तहसीलदार और प्रधान ने उन्हें लॉकडाउन के दौरान आने वाले बाहरी लोगों के क्वारंटाइन की समस्या के बारे में बताया। वैश्विक महामारी को देखते हुए जनहित में भवन की चाबी ग्राम प्रधान के सुपुर्द की गई है। ताकि लोगों की परेशानी दूर हो सके।
सिमस्यारी में बने भवन की जांच की गई। इसमें सरकारी धन का उपयोग हुआ है। इसके बाद भवन ग्राम पंचायत को सौंप दिया है। इसकी चाबी भी ग्राम प्रधान के हवाले कर दिया है। अब इसमें बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन भी किया जा सकता है। – राकेश चंद्र तिवारी, एसडीएम बागेश्वर।

Shares
error: Content is protected !!